अगर आपको भी इस होली लेनी है बेहतरीन फोटो तो खरीदे ये 5 वाटरप्रूफ स्मार्टफोन

होली को रंगों का त्यौहार है और इसके खुमार चढ़ना शुरू हो गया है। होली के मौके पर रंगों और पानी के साथ हम अपने दोस्तों, परिवार के साथ खुशियों के पलों को कैमरे में कैद कर सहेजना चाहते हैं। लेकिन किसी आम स्मार्टफोन से पानी में फोटो लेने पर डिवाइस को नुकसान हो सकता है। हालांकि, अगर आपके पास ऐसा स्मार्टफोन है जो वॉटरप्रूफ है जो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

apple iphone 13 और 14 सीरीज सबसे बेस्ट स्मार्टफोन में से एक हैं जिन्हें होली सेलिब्रेशन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इन डिवाइस में IP68 रेटिंग दी गई है और यह वॉटर व डस्ट रेजिस्टेंस हैं। 6 मीटर तक गहरे पानी में 30 मिनट तक रहने पर भी इनमें कोई खराबी नहीं होगी। इन आईफोन में शानदार वाइड-ऐंगल और अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरे दिए गए हैं। इनसे हर तरह की रोशनी में चमकदार और कलरफुल तस्वीरें कैद की जा सकती हैं। iphone 13 को flipkart से 62,999 रुपये में जबकि आईफोन 14 को 71,999 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है।

Samsung galaxy s23 सीरीज स्मार्टफोन के तीनों वेरियंट IP68 रेटिंग के साथ आते हैं। हालांकि, लेटेस्ट आईफोन से अलग सैमसंग की इस सीरीज के फोन सिर्फ 1.5 मीटर तक गहरे पानी में 30 मिनट तक खराब नहीं होंगे। जबकि iphone 14 सीरीज के डिवाइस 6 मीटर तक गहरे पानी में भी सर्वाइव कर सकते हैं। बात करें galaxy s23 अल्ट्रा की तो इस फोन में 100x तक डिजिटल ज़ूम और 80 30fps वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता वाला वर्सेटाइल कैमरा सेटअप दिया गया है।

अगर आप कम बजट में आने वाले ऐसे बढ़िया स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं जो पानी में भी सर्वाइव करे तो iPhone SE 3rd Gen एक बढ़िया विकल्प है। नया आईफोन IP67 रेटिंग के साथ आता है और 1 मीटर तक गहरे पानी में 30 मिनट तक रहने पर भी चलता रहेगा। आईफोन एसई 3rd Gen के साथ बिना टेंशन होली खेलते हुए तस्वीरें कैद की जा सकती हैं और पानी की बूंदों से इसे कोई नुकसान भी नहीं होगा।

samsung galaxy z flip 4 स्मार्टफोन IPX8 रेटिंग के साथ आता है और वॉटर रेजिस्टेंट है। हालांकि, दूसरी डिवाइस की तरह यह सैमसंग फोन डस्टप्रूफ नहीं है। वॉटरप्रूफ होने के चलते आप इस स्मार्टफोन के साथ पानी से होली खेलने के साथ भी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं और फोन में कोई परेशानी नहीं होगी। नए ब्रैंडेड Samsung Z Flip 4 हैंडसेट 77,499 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

google pixel 6a IP-67 रेटिंग के साथ आने वाले भारत में उपलब्ध सबसे किफायती ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन में से एक है। यह एक कैमरा स्मार्टफोन है और 1 मीटर तक गहरे पानी में 30 मिनट तक रहने पर भी खराब नहीं होगा। इस हैंडसेट में ड्यू-कैमरा सेटअप है जो 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस के साथ आता है। दोनों कैमरों से बढ़िया लाइटिंग कंडीशन में अच्छी तस्वीरें ली जा सकती हैं। इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट से 31,999 रुपये में लिया जा सकता है।

About Post Author