10 लाख के बजट में आती हैं ये बेहतरीन कारें, जानिये विस्तार में

KNEWS DESK – भारतीय बाजार में कई तरह की कारें बिक्री के लिए पेश की जाती हैं| कई कारें कम बजट में भी बहुत सारे फीचर्स के साथ आती हैं |आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बतायेंगे जो 10 लाख की कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश की गयी हैं| साथ ही कई एडवांस फीचर्स भी इसमें दिए गये हैं| आइये आपको कारों के बारे में बताते हैं|

Maruti Alto K10

भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी मारुति है। आपका बजट 10 लाख रुपये से कम का है, तो आपके लिए मारुति ऑल्टो के 10 एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इस कार में 1.0 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 65.7 bhp की पावर और 89 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलता है।  इस कार की कीमत 3.99 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये के बीच है।

Hyundai Grand i10

Hyundai भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। कार में कई फीचर्स हैं| ये सबसे किफायती कार में से एक है। इस कार की कीमच 5.73 लाख रुपये से लेकर 8.51 लाख रुपये के बीच है। इसका इंजन 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है। जो 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Suzuki swift

भारतीय बाजार में मारुती की एक और कार मौजूद है। इस कार की भारत में काफी बिक्री होती है। स्विफ्ट देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार है। इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 88.5 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.03 लाख रुपये के बीच है।

Tata Tiago

Tata की टियागो भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। ये एक किफायती हैचबैक है। इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 84 bhp की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 5.60 लाख रुपये से लेकर 8.15 लाख रुपये के बीच है।

 

About Post Author