Tecno ने लॉन्च किया अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Tecno Phantom V Fold

technology desk,  टेक्नो ने फरवरी 2023 में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस  में अपने Tecno Phantom V Fold स्मार्टफोन का ऐलान किया था। अब आखिरकार टेक्नो ने भारतीय मार्केट में अपना पहला फोल्डेबल फोन Phantom V Fold लॉन्च कर दिया है।

Tecno Phantom V Fold Price in India

Tecno Phantom V Fold के 12 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 89,999 रुपये है। वहीं 12 जीबी रैम व 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट का दाम 99,999 रुपये है। टेक्नो फैंटम वी फोल्ड की प्री-बुकिंग भारत में 22 अप्रैल से शुरू होगी।

HDB Financial Services ट्रांजैक्शन के साथ फोन को प्री-बुक करने पर 5000 रुपये कैशबैक मिलेगा। Tecno के फोल्डेबल फोन को प्री-ऑर्डर करने पर कंपनी 5000 रुपये के गिफ्ट भी देगी। Tecno Phantom V Fold की प्री-बुकिंग करने पर 2 साल की वारंटी मिलेगी। भारत में कंपनी के पहले फोल्डेबल फोन पर कंपनी 6 महीने के लिए वन टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी भी ऑफर कर रही है। Tecno Phantom V Fold को amazon पर 12 अप्रैल से 77,777 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Tecno Phantom V Fold Specifications

Tecno Phantom V Fold में 6.42 इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है और यह फुलएचडी+ रेजॉलूशन ऑफर करती है। अनफोल्ड रहने पर हैंडसेट में 7.65 इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले मिलती है और इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। स्क्रीन 2K रेजॉलूशन के साथ आती है।

Tecno Phantom V Fold में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9000+ प्रोसेसर दिया गया है जो TSMC के 4nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस पर बेस्ड है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर CPU और ग्राफिक्स के लिए Mali G710 GPU के साथ आता है। टेक्नो के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में 12 जीबी रैम दी गई है। स्टोरज के लिए हैंडसेट में 256 जीबी व 512 जीबी का विकल्प मिलता है। डिवाइस में ऐंड्रॉयड 13 बेस्ड HiOS 13 प्री-लोड आता है।

Tecno Phantom V Fold में अपर्चर एफ/1.3 और 1/1.3 इंच सेंसर साइज़ वाला 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस और 50 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस मिलते हैं। फैंटम वी फोल्ड में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर कवर डिस्प्ले पर दिया गया है। इसके अलावा मुख्य डिस्प्ले पर भी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर मौजूद है।

Tecno Phantom V Fold में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। डिवाइस में सिक्यॉरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। डिवाइस में स्टीरियो स्पीकर सेटअप मिलता है। लेकिन इस फोल्डेबल फोन में आपको 3.5 एमएम ऑडियो जैक मिलता है। फोन को ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

About Post Author