गूगल सर्च में आया नया चेक फीचर, इस भाषा में है अभी उपलब्ध

KNEWS DESK- गूगल सर्च इंजन में एक नया फीचर ऐड हुआ है जो कि अभी केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि उसका ग्रामर जांच करने वाला यह देखेगा कि क्या कोई वाक्यांश या वाक्य सही तरीके से लिखा गया है या इसे कैसे ठीक किया जाए।

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

इस फीचर (Google Search Grammar check) का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को बस ग्रामर चेक, चेक ग्रामर या ग्रामर चेकर के साथ सर्च में एक वाक्य या वाक्यांश दर्ज करना होगा। अगर वाक्य में कोई समस्या नहीं है, तो ग्रामर चेक सेक्शन या कार्ड में एक ग्रीन चेकमार्क दिखाया जाएगा जो पहले रिजल्ट के रूप में शो होता है। अगर नहीं, तो Google वाक्य को संशोधित करेगा और बदलाव को उजागर करेगा। इस टूल का इस्तेमाल करके वाक्य को ठीक किया जाएगा।

अगर आप संशोधित संस्करण के आस-पास ही रहेंगे तो एक कॉपी बटन दिखाई देगा। गूगल ने चेतावनी दी कि ग्रामर चेक अभी 100 प्रतिशत सटीक नहीं हो सकती है, खासकर आंशिक वाक्यों के साथ। अगर यूजर्स को कोई समस्या मिलती है तो वे प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं. अगर सामग्री Google खोज की समग्र नीतियों या खोज सुविधाओं के लिए इन नीतियों का उल्लंघन होता है तो ग्रामर की जांच नहीं की जाएगी।

सपोर्ट पेज पहली बार पिछले महीने के आखिर में लाइव हुआ था। पिछले हफ्ते, गूगल (Google) ने यूजर्स को उनकी व्यक्तिगत जानकारी, गोपनीयता और ऑनलाइन सिक्योरिटी पर कंट्रोल रखने में मदद करने के लिए खोज में नई सुविधाओं की घोषणा की, जिसमें एक ऐसी सुविधा शामिल है जो यूजर्स को उनकी निजी संपर्क जानकारी ऑनलाइन दिखाई देने पर अलर्ट करती है।

About Post Author