2 नए 5G स्मार्टफोन लॉन्‍च करेगी Jio, आइये बताते हैं विस्तार में

KNEWS DESK-  भारतीय बाजार में लगातार इस बात की चर्चा बनी हुई है कि जियो अपना 5 g फोन कब पेश करेगा| फोन के लॉन्‍च को लेकर लोग काफी अनुमान लगा रहे हैं कि इसे रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग के दिन पेश किया जा सकता है| कंपनी अपने दो 5g स्मार्टफोन को बिक्री के लिए पेश करेगी। आइये विस्तार में बताते हैं|

नया फोन कब होगा लॉन्‍च

स्‍मार्टफोन बाजार में इस बात की चर्चा जोरों पर हुई है कि जियो का नया फोन कब पेश होगा। सबसे ज्‍यादा अनुमान रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग वाले दिन के लिए लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि 28 अगस्त को होने वाली एजीएम मीटिंग इवेंट में जियो के नए 5G फोन से पर्दा हटाया जा सकता है। इवेंट से पहले एक बड़ी बात सामने आई है। एक नई ब्‍यूरो ऑफ इंडियन स्‍टैंडर्ड लिस्‍ट‍िंग से पता चला है कि कंपनी दो नए मॉडल्‍स पर काम कर रही है।

जियो दो नए मॉडलों पर काम कर रही है। ये हैं- मॉडल नंबर JBV161W1 और JBV162W1

अपकमिंग फोन्स  के स्‍पेसिफ‍िकेशंस और कीमत  के बारे में कोई जानकारी नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  इस महीने के आखिर में नए जियो फोन पेश कर दिए जाएंगे। इनकी सेल में  कुछ वक्‍त लग सकता है। कुछ वक्त पहले जियो ने सबसे सस्‍ते 4जी फीचर फोन Jio Bharat V2 को लॉन्‍च किया है। ऐसे में यह सोचना गलत नहीं होगा कि कंपनी देश को सबसे सस्‍ते 5G फोन की सौगात भी दे सकती है।

अनुमानित फीचर्स

स्मार्टफोन को लेकर अब तक के अनुमान बताते हैं कि जियो के अपकमिंग स्‍मार्टफोन में एचडी+ रेजॉलूशन वाला 6.5 इंच का IPS डिस्‍प्‍ले हो सकता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC से लैस हो सकता है, जिसे 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फ्रंट में 8 एमपी का सेल्‍फी शूटर दिया जाएगा। जियो के अपकमिंग फोन को लेकर जितनी भी चर्चाएं हैं, उनके सही होने के लिए अभी इंतजार करना होगा। यह तो कन्‍फर्म है कि कंपनी दो नए मॉडल्‍स पर काम कर रही है।

About Post Author