भारत-ऑस्ट्रेलिया के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट का शतक.. टेस्ट में 3 साल का सूखा किया खत्म

स्पोर्ट्स, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली ने अपना शतक पूरा किया. करीब साढ़े तीन साल के बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक जड़ा है. कोहली के फैंस को काफी लंबे से इस शतक का इंतजार था. जो अब जा कर खत्म हुआ है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना शतक पूरा कर लिया है. टेस्ट क्रिकेट में विरात के ये 28 वां शतक है. करीब साढ़े तीन साल बाद विराट ने टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा है. विराट अपना आखिरी शतक साल 2019 में बंग्लादेश के खिलाफ लगाया था.

 

साल 2019 से अबतक विराट कोहली ने 24 टेस्ट खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 28.20 की औसत से रन आए हैं. विराट कोहली ने इस दौरान 41 पारियों में 1128 रन बनाए, जिसमें कोई शतक शामिल नहीं था. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 5 ही अर्धशतक निकले हैं. यानी 42वीं पारी में विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला है.

 

अहमदाबाद मैच में भारत की मजबूत स्थिति

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अहमदाबाद टेस्ट में जीत दर्ज करना जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच की पहली पारी में 480 रन बनाए थे, ऐसे में टीम इंडिया को कड़ा जवाब देना जरूरी था. क्योंकि अगर यहां हार मिलती तो टीम इंडिया का फाइनल का सफर मुश्किल होता, शुभमन गिल के बाद सीनियर प्लेयर विराट कोहली ने जिम्मेदारी संभाली और अहमदाबाद में भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर की ओर ले गए.

About Post Author