एशिया कप में नहीं होगा विराट और इस खिलाड़ी का आमना- सामना, टीम में इस तेज़ गेंदबाज़ को नहीं मिली जगह

KNEWS DESK- एशिया कप की शुरूआत 30 अगस्त से हो रही है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान की ओर से एशिया कप 2023 के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। 17 सदस्यीय अफगानिस्तान की टीम में तेज़ गेंदबाज़ नवील उल को शामिल नहीं किया गया है। आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलने वाले नवीन उल हक हाल ही में खेले गए 16वें सीज़न में आरसीबी के विराट कोहली भिड़ते हुए दिखे थे।

Naveen-ul-Haq Bashed by Virat Kohli Fans for Cryptic Post After RCB's  Elimination from IPL 2023 - News18

फैंस देखना चाह रहे थे आमना- सामना

एशिया कप के ज़रिए फैंस एक बार फिर दोनों का आमना-सामना देखना चाह रहे थे, लेकिन अफगानिस्तान ने तेज़ गेंदबाज़ को अपने स्क्वाड के दूर रखने का फैसला किया. आईपीएल के एक मैच के दौरान विराट कोहली और नीवन उल हक में कुछ के बीच कुछ गर्मा-गर्मी देखने को मिली थी, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम स्टोरी के ज़रिए भी एक दूसरे पर निशाना साधा था। वहीं अफगानिस्तान के हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेली थी. अफगानिस्तान का एशिया कप का स्क्वाड पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ से थोड़ा ही अलग है. टीम में फरीद अहमद, अजमतुल्लाह उमरजई, शहीदुल्लाह कमाल और वफादार मोमंद जगह नहीं बना सके, जो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेले थे।

एशिया कप में शामिल होंगी 6 टीमें

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है, जिसमें कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी. 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल को रखा गया है और ग्रुप-बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान शामिल है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर, रविवार को खेला जाएगा। वहीं अफगानिस्तान अपना पहला मैच 3 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान के लाहौर में खेलेगी। टूर्नामेंट के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। कुल 13 मैचों में से 4 मुकाबले 4 पाकिस्तान और बाकी फाइनल समेत 9 मैच श्रीलंका में होंगे. भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी।

About Post Author