नीरज चोपड़ा अपने टाइटल को करेंगे डिफेंड, टूर्नामेंट के फाइनल की मेजबानी करेगा अमेरिका का यूजीन शहर

KNEWS DESK- आज सभी की निगाहें डायमंड लीग 2023 के फाइनल पर टिकी हुई हैं। खासतौर पर भारतीय फैंस की निगाहें नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई हैं। क्योंकि भारतीय दिग्गज नीरज चोपड़ा अपने टाइटल को डिफेंड करने उतरेंगे।

अमेरिका का यूजीन शहर करेगा फाइनल की मेजबानी

टूर्नामेंट के फाइनल की मेजबानी अमेरिका का यूजीन शहर करेगा।  जबकि नीरज चोपड़ा का मुकाबला भारतीय समयनुसार रात 1.50 बजे शुरू होगा। अब देखना यह होगा कि क्या नीरज चोपड़ा अपने टाइटल को डिफेंड कर पाते हैं या नहीं. हालांकि, नीरज चोपड़ा शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं।

भारतीय फैंस की नजरें नीरज चोपड़ा पर

इससे पहले स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख शहर में लीग की 11वीं मीट का आयोजन हुआ था। इस लीग में नीरज चोपड़ा ने 85.71 मीटर के बेस्ट स्कोर के साथ दूसरे स्थान प्राप्त किया था। जिसके बाद भारतीय दिग्गज को फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। डायमंड लीग मेंस जेवलिन थ्रो के डिफेंडिंग चैंपियन नीरज चोपड़ा हैं। इस खिलाड़ी ने साल 2022 में यह खिताब अपने नाम किया था।

मेंस के लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर और 3000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने भी अपने-अपने इवेंट के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन खबरों के मुताबिक, दोनों खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि मुरली श्रीशंकर और अविनाश साबले एशियन गेम्स पर फोकस करना चाहते हैं। इस कारण नाम वापस लेने का फैसला किया है।

About Post Author