लक्ष्य, सिंधू स्विस ओपन बैडमिंटन में भारतीय चुनौती की करेंगे अगुवाई

नई दिल्ली- भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मंगलवार से शुरू होने वाले स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में अपना शानदार लय जारी रखना चाहेंगे। वहीं अनुभवी पीवी सिंधू की कोशिश एक बार फिर से अपने खेल के टॉप पर पहुंचने की होगी।

लक्ष्य ने इस साल की शुरुआत में मलेशिया सुपर 1000 और इंडिया ओपन 750 में पहले दौर में हार के बाद शानदार वापसी की है। इस 22 साल के खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी 210,000 डॉलर (लगभग 1.74 करोड़ रुपये) पुरस्कार राशि वाले टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत मलेशियाई लियोंग जून हाओ के खिलाफ करेंगे।

वो शुरुआती दौर की मुश्किल पार करने पर 2021 विश्व चैंपियन ली.जी. जिया के खिलाफ खेल सकते हैं। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पहले दौर में एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता चीनी ताइपे के वांग त्जु-वेई का मुकाबला करेंगे, जबकि युवा प्रियांशु राजावत हांगकांग के ली चेउक यियू की चुनौती से निपटेंगे।

सिंधू ने बायें घुटने की चोट से उबरकर इस महीने की शुरुआत में फ्रेंच ओपन से वापसी की थी, जहां उनका सफर क्वार्टर तक चला था। हालांकि वो इसके बाद ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के दूसरे दौर से बाहर हो गई थीं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी. वी. सिंधू का सामना ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप की तरह यहां भी पहले दौर में जर्मनी की वोन्ने लि से होगा।

ये भी पढ़ें-   नोएडा पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्यों रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करता था एल्विश यादव

About Post Author