के एल राहुल को उप कप्तान पद से हटाने के बाद पूर्व कोच रवि शास्त्री का बयान आया सामने 

स्पोर्ट्स, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. 4 मैचों की सरीज में भारत 2-0 के साथ सीरीज में बढ़त बनाए हुए है. आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस ऐलान के साथ के एल राहुल से टीम की उप कप्तानी छीन ली गई है. फिलहाल उप कप्तानी की जिम्मेदारी किसी को दी नहीं गई है. लेकिन अब ये जिम्मेदारी किसको दी जाएगी ये बहस की वजह बन गई है.  

राहुल की उप कप्तानी जाने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बयान देते हुए कहा कि घरेलू टेस्ट सीरीज़ में उप-कप्तान पद होना ही नहीं चाहिए, क्योंकि यह बुरा प्रभाव होता है कि टीम का डिप्टी लीडर फॉर्म में नहीं है. 

रवि शास्त्री बोले कि आखिरी दो टेस्ट के लिए शुभमन गिल को भी मौका मिलना चाहिए. शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया का मैनेजमेंट राहुल की फॉर्म देख रहा है, साथ ही वह बाहर बैठे हुए शुभमन गिल को भी देख रहे हैं. मुझे लगता है कि टीम इंडिया का उप-कप्तान नहीं बनाना चाहिए. अगर मैच में किसी वक्त कप्तान को फील्ड छोड़नी पड़ती है तो आपका कोई भी प्लेयर जिम्मेदारी संभाल सकता है. अगर उप-कप्तान फॉर्म में नहीं है, तो कोई उसकी जगह ले सकता है. घर में उप-कप्तान की जरूरत नहीं है, बाहर उसपर विचार हो सकता है.

आपको बता दें कि केएल राहुल लगातार बुरी फॉर्म से जूझ रहे हैं. जिसको लेकर के एल राहुल की टीम इंडिया में जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं. केएल राहुल को लेकर राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा ने बचाव किया है और उनपर भरोसा जताने की बात कही हैं. कई पूर्व क्रिकेटर्स ने लगातार मांग की है कि केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया जाना चाहिए.

     

About Post Author