ऋषभ पंत को देहरादून से एयरलिफ्ट कर लाया गया मुंबई.. बेहतर ईलाज के लिए कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी में हुए एडमिट

खेल डेस्क, भारत के वीकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून से एयरलिफ्ट करके मुंबई लाया गया है. पंत के बेहतर ईलाज के लिए इनको कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पितल में भर्ती कराया गया है. जहां इनका आगे ईलाज किया जाएगा.

 टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 4 जनवरी 2023 को देहरादून के मैक्स अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। उन्हें आगे के इलाज के लिए मुंबई एयरलिफ्ट किया गया। वह कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट में भर्ती होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जानकारी दी है कि लिगामेंट इंजरी के लिए पंत की सर्जरी होगी। ऐसे में वह अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘ऋषभ पंत को बेहतर इलाज और लिगमेंट समस्या के कारण देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया जा रहा है. पंत बीसीसीआई के ऑर्थोपेडिक डॉक्टर डॉ दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे. यदि सर्जरी की सलाह दी जाती है और जरूरत पड़ी, तो यह इंग्लैंड या अमेरिका में हो सकती है.’

आप को बता दें कि टीम इंडिया का स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोट के चलते श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया था. पंत को रिहैब के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में जाने के लिए कहा था. मगर इससे पहले ही वह क्रिसमस मनाने के लिए दुबई गए थे. यहां वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ क्रिसमस मनाते हुए देखे गए थे.

पंत 30 दिसंबर को सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. वह दिल्ली से रुड़की अपने घर मां से मिलने जा रहे थे. रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. कार हादसे के बाद जलकर खाक हो गई. हालांकि इस हादसे में पंत बाल-बाल बचे, इस हादसे में पंत बाल-बाल बचे हैं, लेकिन पंत के सिर पर दो कट है और उनके कलाई और पैर के अंगूठे में चोट लगी थी और उन्हें देहरादून (Dehradun) मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में शिफ्ट किया गया था.