Asian Games 2023: भारत की कबड्डी में शानदार जीत, भारत ने जीता 19वां गोल्ड

KNEWS DESK- एशियन गेम्स 2023 चीन के होंगझाऊ में शानदार तरीके से खेला जा रहा है। आपको बता दें कि भारतीय एथलीट्स जमकर खेल रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 82 मेडल जीत लिए हैं। खास बात ये है कि भारतीय एथलीट्स ने पहली बार एशियन गेम्स में 19 गोल्ड मेडल जीते हैं।

भारतीय खिलाड़ी प्रणॉय ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणॉय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने विश्व के नंबर 2 खिलाड़ी ली जी जिया को 21-16. 21-23, 22-20 से हराया।

ब्रॉन्ज मेडल के लिए लड़ेंगी मानसी

भारतीय रेसलर मानसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। उन्होंने कोरिया की रसेलर को हराया है। मानसी अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए लड़ेंगी। मानसी के साथ-साथ अंतिम, पूजा और नवीन भी ब्रॉन्ज मेडल के लिए लड़ेंगे. नरिंदर एलिमिनेट हो चुके हैं।

भारतीय रेसलर पूजा को सेमीफाइनल में मिली हार

पूजा गहलोत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय रेसलर पूजा अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए लड़ेंगी। उन्हें सेमीफाइनल में जापान की रेसलर ने हराया।

भारत की कबड्डी में शानदार जीत

भारत की कबड्डी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीनी ताइपे को 50-27 से हराया। टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में जीत दर्ज की है। उसका अगला मुकाबला जापान से है। यह मैच दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।

भारत ने एशियन गेम्स 2023 में जीता 19वां गोल्ड

टीम इंडिया ने एशियन गेम्स 2023 में 19वां गोल्ड मेडल जीता। उसने विमेंस कंपाउंड टीम इवेंट के फाइनल में जीत मिली। भारत की ज्योति, अदिति और प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चीनी ताइपे की तिकड़ी को 230-288 से हराया। भारत ने अब तक कुल 82 मेडल जीते हैं।

भारत की पूजा ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

रेसलिंग में भारत के लिए पूजा गहलोत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। पूजा ने मंगोलियन रेसलर को 5-1 से हराया। पूजा विमेंस के 50 केजी वर्ग के लिए रिंग में उतरी थीं।

आर्चरी के फाइनल में पहुंचा भारत

भारत की विमेंस आर्चरी टीम फाइनल में पहुंच गई है। ज्योति, अदिति और प्रणीत ने कंपाउंड विमेंस टीम इवेंट के सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इंडोशियाई तिकड़ी को हराया है। अब भारतीय टीम गोल्ड मेडल के लिए मुकाबला खेलेगी।

ये भी पढ़ें-  राजस्थान : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अशोक गहलोत की सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कुछ कहा

About Post Author