Asian Games 2023: 7वें दिन भी भारतीय एथलीट्स ने किया शानदार प्रदर्शन, अब तक 6 गोल्ड समेत 9 मेडल जीते

KNEWS DESK- एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के होंगझोऊ में शानदार तरीके से चल रहा है। इसके 7वें दिन यानि आज भी भारतीय एथलीट्स का शानदार प्रर्दशन देखने को मिला है। विदेशी धरती पर भारतीयों ने तिरंगा लहरा दिया है। आपको बता दें कि टीम इंडिया निशानेबाजी में अब तक 19 मेडल जीत चुकी है जिसमें 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

सरबजोत सिंह और दिव्या ने किया कमाल

टीम इंडिया के लिए शनिवार सुबह सरबजोत सिंह और दिव्या ने निशानेबाजी में कमाल दिखाते हुए सिल्वर अपने नाम किया लेकिन गोल्ड से चूक गए। आपको बता दें कि दिव्या और सरबजोत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम मैच के फाइनल में हार का सामना किया। उन्हें 14-16 से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के साथ-साथ फैंस को भी गोल्ड की उम्मीद थी लेकिन उन्हें चाइनीज शूटर्स के खिलाफ शिकस्त मिली।

ये भी पढ़ें-  एंड्रॉइड फोन की कीमत पर मिल रहा iPhone13, जानें कहा मिलेगा ऑफर

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का कमाल

इस बार के होने वाले एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया है। भारतीय एथलीट्स ने चीन के होंगझोऊ में शानदार प्रर्दशन किया। खास बात ये है कि टीम इंडिया अब तक 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत ने कुल 34 मेडल अपने नाम किए हैं और इसमें 8 गोल्ड, 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

भारत के लिए मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा (शूटिंग) में गोल्ड जीता। वहीं सिफ्त कौर ने विमेंस 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में गोल्ड अपने नाम किया। अर्जुन चीमा, सरबजोत सिंह और शिव नरवाल ने मेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता। ऐश्वर्य तोमर, अख‍िल श्योराण और स्वप्निल कुसाले ने मेन्स 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम स्पर्धा सोना अपने नाम किया। पलक गुल‍िया ने विमेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल गोल्ड मेडल जीता।

ये भी पढ़ें-  फेस्टिवल सीजन में दिल्ली पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा, 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी,तलाश में जुटी NIA

About Post Author