फेस्टिवल सीजन में दिल्ली पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा, 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी,तलाश में जुटी NIA

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली पर वर्ष भर आतंकी हमले का खतरा बना रहता है. वहीं फेस्टिवल सीजन शुरू होने के साथ खुफियां एजेसिंयों की चिंता और बढ़ जाती है. इस बीच दिल्ली में इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन के 3 आतंकियों के छिपे होने की खुफिया तंत्रों से मिल रही है.

दरअसल, ताजा जानकारी के अनुसार NIA ने तीनों आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. सभी पर 3-3 लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया गया है. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीम दिल्ली के कई अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.  इसके अलावा, खुफिया एजेंसियों और दिल्ली पुलिस ने भी इन तीनों आतंकियों मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी, उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शेख की तलाश तेज कर दी है.

जानकारी के लिए बता दें कि ये तीनों आतंकी स्लीपर सेल की मदद से छिपे हुए हैं. जोकि किसी बड़ी आतंकी घटना की वारदात अंजाम देने की फिराक में लगे हुए हैं. इसके साथ इल तीनों आतंकियों के खालिस्तानी आतंकियों के सम्पर्क में होने का शक है. वहीं फेस्टिवल सीजन की शुरूआत होने वाली है, इस लिए दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि दिल्ली में चल रही छापेमारी में पुणे (महाराष्ट्र) पुलिस और NIA की संयुक्त टीम भी शामिल है. NIA की यह कार्रवाई खालिस्तानियों के खिलाफ एजेंसी के एक्शन के बीच हो रही है. जानकारी यह भी मिल रही है कि NIA की टीम स्थानिए पुलिस की भी मदद ले रही है. जो कि अप्रत्यक्ष रूप से.

आपको बता दें कि NIA को शक है कि खालिस्तानी आतंकी और ISIS के आतंकी मिलकर भारत में माहौल खराब करने की कोशिश में जुटे हैं. यह भी पता चला है कि ISIS से जुड़े तीनों आतंकी दिल्ली में कहीं छिपे हैं. इससे पहले NIA टीम दिल्ली-NCR के अलावा पंजाब, हरियणा, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी कई स्थानों पर छापेमारी कर चुकी। बताया जा रहा है कि  इन राज्यों में 50 से अधिक स्थानों पर छापे मारे गए थे. इस दौरान खालिस्तान से जुड़ी संदिग्धों के ठिकानों से पिस्तौल, गोला-बारूद, बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई थी.

About Post Author