Asian Games 2023: टेनिस में भारत ने जीता गोल्ड, टीम इंडिया ने बास्केटबॉल में मलेशिया को हराया

KNEWS DESK- एशियन गेम्स का आज 7वां दिन है। टेनिस में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रर्दशन किया और टेनिस में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। आपको बता दें कि रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए ताईपे की जोड़ी को 2-6, 6-3 और 10-4 से हराया।

बास्केटबॉल में मलेशिया की हार

भारत की विमेंस 33 बास्केटबॉल टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने मलेशिया पर शानदार जीत दर्ज की है। उसने मलेशिया को 16-6 से हराया है।

मेडल से चूकीं स्टार एथलीट मीराबाई चानू

भारत की स्टार एथलीट मीराबाई चानू को निराशा हाथ लगी है। वे मेडल से चूक गईं। मीराबाई फाइनल लिफ्ट के दौरान चोटिल भी हो गईं। उन्होंने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 108 केजी वजन उठाया। इसके बाद दूसरे प्रयास में 117 केजी वजह उठाने में असफल रहीं। वे तीसरे प्रयास में भी सफल नहीं हो सकीं।

भारतीय बॉक्सर सचिन सिवाच ने किया कमाल

भारतीय बॉक्सर सचिन सिवाच ने कमाल कर दिया है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन के दम पर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सचिन ने मेंस के 57 केजी ग्रुप में जीत हासिल की है।

बॉक्सिंग में भारत का एक और मेडल पक्का

लवलीना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में दम दिखाया है। उन्होंने विमेंस के 75 केजी ग्रुप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। लवलीना ने कोरियाई बॉक्सर को 5.0 से हराया है। भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है।

टेबल टेनिस में भारत को मिली हार

भारत को टेबल टेनिस के सिंगल्स में निराशा हाथ लगी है। सरथ प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गए। साथियान को भी प्री क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। श्रीजा को राउंड-2 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं मनिका क्वार्टर फाइनल में हार गईं।

गोल्फ में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन

भारत के लिए अदिति अशोक ने गोल्फ में शानदार प्रदर्शन किया है। अदिति के साथ भारत टीम इवेंट में टॉप पर है। अब फाइनल मुकाबला रविवार को आयोजित होगा। टीम इंडिया का मेडल रविवार को ही डिसाइड होगा।

भारतीय घुड़सवार आशीष का शानदार प्रदर्शन

भारतीय घुड़सवार आशीष ने शानदार प्रदर्शन किया। वे ड्रेसेज के टीम इवेंट में टॉप पर रहे। वहीं अपूर्वा 8वें नंबर पर रहीं। विकास को 16वीं पोजीशन मिली है। भारत ओवर ऑल लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहा। अब क्रॉस कंट्री राउंडी का आयोजन रविवार को होगा।

About Post Author