Asian Games 2023: घुड़सवारी में मिला ब्रॉन्ज, भारत ने अब तक जीते कुल 24 पदक

KNEWS DESK-  एशियन गेम्स के चौथे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया।आपको बता दें कि बीते बुधवार को भारत की झोली में 2 गोल्ड मेडल आए। अब तक भारतीय दल 2 गोल्ड मेडल के अलावा 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज जीत चुका है। इस तरह भारत के मेडल की संख्या 22 पहुंच गई है। एशियन गेम्स के चौथे दिन भारतीय शूटरों का जलवा देखने को मिला। अब भी चीन मेडल टैली में पहले नंबर पर बना हुआ है। अब तक चीन ने 140 मेडल जीते हैं, जिसमें 76 गोल्ड मेडल शामिल है।

घुड़सवारी में मिला ब्रॉन्ज

एशियन गेम्स में भारत के घुड़सवार अनुष अग्रवाल का जलवा कायम है। टीम इवेंट के बाद अनुष ने एक और मेडल हासिल किया है। व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में अनुष ब्रॉन्ड मेडल हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

भारत ने अब तक जीते कुल 24 पदक

चीन के हांगझाऊ में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में भारत ने अब तक 24 पदक अपने नाम किए हैं। इसमें 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत ने रोइंग और शूटिंग के इवेंट्स में अब तक सर्वाधिक पदक जीते हैं।

ये भी पढ़ें-  World Cup 2023: भारत पहुंचते ही पाकिस्तानी टीम को सताया डर, कर डाली ये बड़ी मांग

स्क्वैश में भारत ने मेडल किया पक्का

एशियन गेम्स 2023 में स्क्वैश महिला टीम इवेंट में भारत ने मलेशिया से 3-0 से हार के बावजूद सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के साथ मेडल भी पक्का कर लिया है। अब सेमीफाइनल में महिला टीम का मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग की टीम से होगा।

जेसमिन को मिली जीत

भारत की बॉक्सर जेसमिन को राउंड 16 के मुकाबले में जीत मिली है। सउदी अरब की मुक्केबाज के खिलाफ जेसमिन ने 0-5 से जीत दर्ज की। जेसमिन ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

ये भी पढ़ें-  ‘कंतारा’ के डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी से राखी सावंत ने की फरमाइश, कहा- मुझ पर बायोपिक बननी चाहिए

About Post Author