World Cup 2023: भारत पहुंचते ही पाकिस्तानी टीम को सताया डर, कर डाली ये बड़ी मांग

KNEWS DESK- पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंच गई है। इस दौरान खिलाड़ियों का स्वागत भगवा रंग की शॉल पहनाकर किया गया। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिनमें कप्तान बाबर आजम सहित कई खिलाड़ी भगवा शॉल पहने हैं और ऐसा सात साल बाद हुआ है जब पाकिस्तानी टीम भारत में कोई क्रिकेट मैच खेलने के लिए आई है।

पहली बार भारत आए कप्तान बाबर आजम

आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेने के लिए बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम बुधवार(27 सितंबर) को हैदराबाद पहुंच गई। पाकिस्तानी टीम के दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी प्लेयर पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। इससे पहले मोहम्मद नवाज और आगा सलमान ही भारत आ पाए थे। कप्तान बाबर आजम का भी यह पहला दौरा है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी आज से करेंगे अभ्यास

हैदराबाद पहुंचने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी आज से अभ्यास में जुट जाएंगे। पाकिस्तान 29 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलेगा फिर उसे अपना दूसरा अभ्यास मैच 3 अक्टूबर को हैदराबाद में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके बाद वह 10 अक्टूबर को श्रीलंका से भिड़ेगी। पाकिस्तान टीम के ये दोनों मुकाबले हैदराबाद में ही खेले जाएंगे।

इसी बीच ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तानी टीम ने प्रैक्टिस के लिए टॉप क्लास स्पिनर्स की डिमांड की है साथ ही पाकिस्तान टीम ने अभ्यास के लिए ज्यादा पिच दिए जाने की गुजारिश की है। पाकिस्तान खिलाड़ी स्पिनर्स के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस करना चाहते हैं क्योंकि भारतीय पिचों पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। हैदराबाद का मैदान भी इससे अछूता नहीं है, जहां पाकिस्तान टीम को शुरुआती दो मैच खेलने हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को प्रैक्टिस के लिए 7-7 पिच दिए गए हैं।

CWC23 Full Fixtures

About Post Author