स्टेन ’गन’ ने कहा खेल को अलविदा

क्रिकेट की दुनिया में बल्लेबाजों के दिल में खौफ पैदा करने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीका के एक और अनुभवी क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया… पिछले काफी समय से डेल स्टेन अपनी फिटनेस से जूझ रहे थे. लगातार चोट से जूझने की वजह से डेल स्टेन ने आखिरकार क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया…टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के बाद इस दिग्गज गेंदबाज ने टी20 में वापसी की थी लेकिन चोट की वजह से वह लंबे वक्त तक टीम में बने नहीं रह पाए.

21 फरवरी 2020 में स्टेन, आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे थे. आइसीसी वनडे विश्व कप 2019 से ठीक पहले चोटिल होने की वजह से उनको टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. इसके बाद ही उन्होंने टेस्ट और वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी थी.


क्या कहा

मंगलवार को अपने फैसले की आधिकारिक घोषणा करते हुए स्टेन ने कहा कि पिछले 20 साल में काफी यादें मेरे साथ हैं। उन्होंने कहा कि इन तमाम यादों को मैं सहेज कर रखना चाहता हूं।  आज मैं उस खेल से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करता हूं जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैं सभी फैंस और खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं…


स्टेन गन के नाम से हैं फैमस
फैन्स के बीच ‘स्टेन गन’ नाम से मशहूर इस तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाज हैं। आईपीएल में उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में कई मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है।

About Post Author