कोच्चि: दो युवाओं ने लॉन्च किया एआई से लैस चैटबॉट ‘पेट दुकान’, पालतू जानवर रखने वालों के लिए मददगार

 कोच्चि, केरल, कोच्चि के दो युवाओं ने एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस टूल ‘पेट दुकान’ डेवलप किया है जो ऐसे लोगों की हर मुश्किल को दूर करेगा जो जानवरों को पालते हैं और उनकी खास तरह से देखभाल करते हैं।दोनों युवाओं की दिलचस्पी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट खोजने में थी। इसी दौरान उन्हें ऐसे एआई चैटबोट डेवलप करने का आइडिया आया जो पालतू जानवर पालने वालों के लिए मददगार साबित हो सके।

पेट दुकान के को-फाउंडर का कहना है कि यदि आप सिर्फ एक सवाल गूगल करते हैं तो ये आपको सही जवाब नहीं देने वाला है, और यहां तक कि ओपन एआई का चैटजीपीटी भी पालतू जानवरों की देखभाल करने वालों के अनुभव के लिए ट्यून नहीं किया गया था। तो जब हमने सोचा कि हम एक बहुत ही पेट पैरेंट स्पेसिफिक कन्वर्सेशनल चैटबॉट बनाकर इसे बेहतर बना सकते हैं, यही वो जगह है जहां हमने ये सफर शुरू किया था।

एआई चैटबॉट से प्रभावित होकर, रोशन जोस और रामकृष्णन लोकनाथन ने मार्केट में ऐसे चैटबॉट तलाशने की कोशिश की जिन्हें पालतू जानवर पालने वाले लोग ढूंढ रहे थे ताकि उन्हें उनके हर खास सवाल का जवाब मिल सके।

रोम्स एन रक्स के मालिक पेरुमल जोस ने कहा कि रोम्स एन रक्स की पेट इंडस्ट्री के ऑफ़लाइन बाजार में खास जगह है, और हम एक मजबूत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाने की भी सोच रहे थे। इसलिए हमने इन लोगों के साथ बातचीत की और हमें पूरा यकीन है कि हमारे ऑनलाइन बाजार में अच्छी मौजूदगी बनाने के लिए प्रोडक्ट काफी अच्छा है, और निश्चित रूप से एआई जेनरेटेड प्रोडक्ट भविष्य में मदद करेगा।

पेट दुकान चैटबॉट को पालतू जानवरों की देखभाल करने वाली कोच्चि की एक मशहूर पेट केयर चेन चला रही है। पेट दुकान के फाउंडरों के मुताबिक उनका टारगेट पालतू जानवर रखने वालों को उनके प्यारे साथियों के साथ जोड़ने के तरीके में क्रांति लाना है।

 

About Post Author