रामनवमी पर खुल जाएंगे इन 5 राशियों के किस्मत के ताले, बन रहे हैं खास योग

knews desk : इस साल राम नवमी का दिन काफ़ी खास है ग्रहों और नक्चात्रो ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से कुछ राशियों की किस्मत सातवें आसमान पर होगी।

चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का पर्व मनाया जाता है। इस दिन भगवान श्री राम का जन्मोत्सव मनाने के साथ चैत्र नवरात्रि व्रत का पारण किया जा रहा है। इस साल रामनवमी का दिन काफी खास है, क्योंकि इस दिन कई अद्भुत योग बन रहे हैं। इसके साथ ही ग्रहों की स्थिति में एक अलग ही संयोग बन रहा है। इस दुर्लभ संयोग से रामनवमी का दिन कई राशियों के लिए खास होने वाला है। इन राशियों को बिजनेस, नौकरी में लाभ मिलने के साथ धन में बढ़ोतरी होगी। आइए जानते हैं कि रामनवमी का दिन किन राशियों के लिए है खास।

राम नवमी 2023 पर बनने वाले शुभ योग 

राम नवमी के दिन इस बार कुल चार योग बनने वाले हैं. इनमें से पहला योग है रवि योग जोकि पूरे दिन रहेगा और दूसरा सर्वाद्ध सिद्धि योग (Sarvaddh Siddhi Yog) भी पूरे दिन रहने वाला है. इसके अतिरिक्त गुरु पुष्य योग रात 9 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर अगले दिन 31 मार्च सुबह 6 बजकर 17 मिनट तक रहेगा. इस दिन बनने वाला आखिरि योग अमृत योग है गुरु पुष्य योग की ही तरह रात 9 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर अगली सुबह 6 बजकर 17 मिनट तक रहेगा.

कुछ राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव 

सिंह राशि 

राम नवमी के दिन बनने वाले योग इस राशि के जातकों के लिए बेहद अच्छे माने जा रहे हैं. इस अवधि में इन जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है. इसके अलावा, ऋण मुक्ति के योग भी बन रहे हैं. आय के नए स्त्रोतों का पता चल सकता है और आय वृद्धि की संभावना भी है.

तुला राशि 

तुला राशि (Libra) के जातकों के लिए भी यह समय बेहद शुभ हो सकता है. इस राशि के लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है, आर्थिक मजबूती मिलने के आसार हैं और साथ ही विवाह संबंध में प्रस्ताव मिल सकते हैं.

वृषभ राशि 

राम नवमी के दिन बनने वाले शुभ योगों का सकारात्मक प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर भी पड़ेगा. इस जाति के लोगों को इस समय नया कार्य शुरू करने पर मुनाफा मिल सकता है. साथ ही, लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे हो सकेंगे सो अलग.

मेष

रामनवमी का दिन मेष राशि के जातकों के लिए काफी खास होने वाला है। क्योंकि इस राशि में राहु और शुक्र की युति हो रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को व्यापार और बिजनेस में अपार सफलता के साथ धन लाभ मिलेगा। श्री राम की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी।

कुंभ राशि


मीन राशि में सूर्य, बुध और गुरु मीन राशि की युति होने से गजकेसरी योग, नीच भंग योग, बुधादित्य योग और हंस योग जैसे महायोग बन रहे है। ऐसे में इस राशि जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है।भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से अटका हुआ काम आखिरकार पूरा होगा। बिजनेस में मुनाफा के आसार है। इसके साथ ही नौकरी में भी कोई गुड न्यूज मिल सकती हैं।

About Post Author