धर्मांतरण में गिरफ्तार मौलाना उमर गौतम हजारों को कर चुका है कनवर्ट…..

उत्तर प्रदेश  से धर्मांरतण को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां उत्तर प्रदेश ATS ने धर्मांतरण कराने वाले दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक तो खुद धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बना था.

दरअसल उत्तर प्रदेश के ATS ने कमजोर वर्ग के लोगो को जिनकी आय बहुत कम है उन लोगो को नौकरी और रुपये का झांसा देकर धर्म परिवर्तन कराने वालों को हिरासत में लिया है. इनमें से एक मौलाना उमर गौतम धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बना था. पहले ये हिन्दू था. लगभग 20 साल की उम्र में इसनें मुस्लिम धर्म अपनाया था और दिल्ली के जामिया नगर में रहने लगा था. वहां पर ये इस्लामिक दावा सेंटर चलाता है. जो इस्लाम कनवर्जन के लिए मुख्य रुप से काम करता है.

मौलाना उमर गौतम मूल रुप से फतेहपुर का रहने वाला है. अपनी शुरुआती पढ़ाई फतेहपुर में अपने गांव से करने के बाद इंटरमीडियट की पढ़ाई के लिए इलाहाबाद गए और उसके बाद बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई के लिए नैनीताल गए और वहीं हॉस्टल में रहने लगे. तभी एक दिन इनके पैर में चोट लगी तो पास में रहने वाले नासिर खान ने इनकी बहुत मदद की इन्हीं से प्रेरणा लेने के बाद मौलाना ने अपना धर्म इस्लाम कर लिया.

अब दूसरे की बात करें तो मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी ये भी दिल्ली के जामिया नगर का रहने वाला है और ये भी इस्लामिक दावा सेंटर चलाता है.

यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार से बातचीत करने पर पता चला कि पिछले एक साल में 350 लोगों का धर्मांतरण कराया गया है. नोएडा के एक मूक बधिर स्कूल के भी 18 बच्चो को इन्होने धर्म परिवर्तन कराया है. उन्होंने लोगों को डरा धमाकर  धर्म परिवर्तन कराए हैं. इसके अलावा ये लोग ISI और विदेशी संस्थाओं के निर्देश के अनुसार, उनसे प्राप्त फंडिंग के आधार पर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाते थे.

 

 

 

About Post Author