बंगाल में चुनाव के बाद भी हिंसा जारी, तीन की मौत, 1 IPS अधिकारी घायल

KNEWS DESK…. पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से हिंसा की आग में सुलग रहा है। अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। मतगणना अभी पूरी नहीं हुई है और पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में मतगणना केंद्र के बाहर का पुलिसकर्मियों और  ISF के समर्थकों के बीच झड़प में दोनों ओर के कई लोग घायल हो गए हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में घोषणा होते ही राजनीतिक हिंसा का दौर शुरू हो गया था। जो मतदान के दौरान भी लगातार जारी रहा। अब चुनाव परिणाम आने के बाद भी यह बतौर जारी है। मतगणना अभी पूरी तरह नहीं हो पाई है। कुछ जगहों पर अभी भी इसकी गिनती जारी है। बुधवार की सुबह दक्षिण 24 परगना में 3 लोगों की मौत हो गई है एवं एक IPS अधिकारी घायल हो गए हैं। इस हिंसा में 8 जून से लेकर अब तक करीब 44 लोगों की मौत हो गई है। सिर्फ चुनाव मतदान के दिन ही करीब 18 लोगों के मारे जाने की खबर है।

दक्षिण 24 परगना के भांगोर में TMC एवं ISF के कार्यकत्ताओं के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद क्रूड बम एवं गोलियां चलाई गई। इसे रोकने के लिए पुलिस को भी रबर बुलेट का इस्तेमाल करना पड़ा। साथ ही आंसू गैस भी छोड़नी पड़ी। इस हिंसा में तकरीबन 3 लोगों के मारे जाने की खबर मिल रही है। वहीं इस घटना में गोली लगने से  SSP रैंक के पुलिस अधिकारी के घायल होने की जानकारी मिल रही है। सभी हिंसा की वारदातों को देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि चुनाव के परिणाम आने के 10 दिन बाद तक राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती रहेगी।

697 बूथों पर दोबारा वोटिंग 

पंचायत चुनाव में TMC ने क्लीन स्वीप कर दिया है। TMC ने 33 हजार से अधिक ग्राम पंचायत सीटें जीत ली है। जबकि BJP के खाते में 9 हजार सीटें ही हाथ में आई हैं वहीं कांग्रेस को सिर्फ ढाई हजार सीटें मिल पाई है। दूसरी तरफ पंचायत समिति की 9,730 सीटों में से TMC ने 2,612 सीटें अपने खाते में कर ली है। तो वहीं BJP के हाथ में महज 275 सीटें ही आ पाई है। चुनाव के समय बूथ कैप्चरिंग एवं बड़े स्तर पर हुए हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने दोबारा 10 जुलाई को 697 बूथों पर वोटिंग करवाई थी।

About Post Author