विधानसभा में हुई कार्य मंत्रणा की बैठक, यूसीसी के लिए बुलाएगी विशेष सत्र

उत्तराखंड,देहरादून : आज देहरादून स्थित विधानसभा भवन में कार्य मंत्रणा की बैठक बुलाई गई जिसमें आगामी 5 फरवरी से होने वाले सत्र के संबंध में चर्चा की गई।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने कहा कि कार्यमंत्रण की बैठक में होने वाले सत्र को किस प्रकार से शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में किया जाए, इस पर चर्चा की गई। हालांकि सत्र 5 फरवरी से शुरू होना था, लेकिन मंगलोर विधायक के निधन के चलते इसको कंडोलेंस के बाद स्थगित किया जाएगा और अगले दिन 6 फरवरी से सत्र को शुरू किया जाएगा।

 

वहीं यूसीसी के लिए बुलाया गया यह विशेष क्षेत्र को लेकर विधायक मंगलौर मोहम्मद शहजाद ने कहा कि इस पर किसी भी धर्म के लोगों से विचार विमर्श नहीं किया गया फिर भी सरकार फिजूल में इसे लेकर उत्साहित है। वही नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस यशपाल आर्य ने कहा है कि यूसीसी को विधानसभा के पटल पर रखने के पश्चात समय मिलना चाहिए, जिससे इसका अध्ययन किया जा सके और इस पर चर्चा की जा सके। पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भी इसको लेकर कहा कि कार्य मंत्रणा की बैठक में बताया गया कि यह सत्र यूसीसी के लिए लाया गया है और इसे 6 फरवरी को विधान सभा में रखा जाएगा, जिसके बाद इसमें चर्चा की जाएगी।

 

 

 

 

About Post Author