यूपीईएस ने आयोजित किया 21वां दीक्षांत समारोह, अकादमिक उपलब्धियों का मनाया उत्सव

उत्तराखंड, देहरादून : विभिन्न विषयों की शिक्षा देने वाले देहरादून के विश्वविद्यालय यूपीईएस ने अपने 21वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया और अकादमिक व शोध के क्षेत्र में हासिल की गई उत्कृष्ट उपलब्धियों का उत्सव मनाया।

इस कार्यक्रम के दौरान 2,656 छात्रों को डिग्रियां प्रदान की गईं। उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त)लेफ्टिनेंट जनरल ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। अकादमिक वर्ष 2022-23 के दौरान छात्रों के बेहतरीन कार्यों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान 15 स्वर्ण पदक, 61 रजत पदक, सीसीई ग्रेजुएट्स को 6 सिल्वर प्लेट और 24 प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए।

स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस, स्कूल ऑफ हेल्थ साइंसेज एंड टैक्नोलॉजी और स्कूल ऑफ मॉडर्न मीडिया में सभी छात्रों का यानी 100 फीसदी प्लेसमेंट हुआ और अधिकतम पैकेज 36 लाख रुपये प्रति वर्ष का रहा।

दीक्षांत समारोह में डॉ. राम शर्मा, वाइस चांसलर, यूपीईएस ने कहा, “हमें अपने दूरदर्शी अकादमिक विशेषज्ञों, प्रोफेसरों, छात्रों, शोधार्थियों और बदलाव लाने वालों की शानदार उपलब्धियों पर बेहद गर्व है, जो बढ़-चढ़कर अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के हमारे दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए बिना थके काम करते हैं। चूंकि आप अनंत संभावनाओं की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आप तमाम बाधाओं को पार करना जारी रखेंगे, बिना डरे नए-नए इनोवेशन करेंगे और दूरगामी बदलाव लाएंगे। चुनौतियों को अवसर बनाएंगे और उज्ज्वल भविष्य को आकार देने की दिशा में अपनी इच्छाओं के हिसाब से आगे बढ़ेंगे। आप सभी को बधाई और आगे की यात्रा के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।”

पिछले वर्ष की यूपीईएस की यात्रा का उल्लेख करते हुए डॉ. शर्मा ने छात्रों की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। पिछले अकादमिक वर्ष के दौरान, यूपीईएस डिज़ाइन के छात्र श्रेष्ठ सिन्हा ने प्रतिष्ठित चारपक स्कॉलरशिप हासिल की। बीटेक छात्र यशस्वी शुक्ला को एएपीजी (अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ पेट्रोलियम जियोलॉजिस्ट्स) फाउंडेशन की एल. ऑस्टिन वीक अंडरग्रेजुएट ग्रांट प्रोग्राम के लिए चुना गया और उन्होंने अमेरिकन केमिकल सोसाइटी से प्रतिष्ठित एसीएस सीओएलएल-पीयूआई 2023 अवॉर्ड भी जीता। यूपीईएस के पूर्व छात्र नवनीत सिंह ने लॉन बोल्स मेंस फोर्स में स्वर्ण पदक हासिल किया और 36वें राष्ट्रीय खेलों में मेंस पेयर्स में रजत पदक जीता।

About Post Author