30 जून तक तैयार हो जायेगा, समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट

उत्तराखंड : उत्तराखण्ड में बीते साल भाजपा ने विधानसभा चुनाव में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बहुमत से चुनाव जीता। चुनाव के दौरान ही अपने घोषणा पत्र में पार्टी ने प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने का वादा किया था। जिसे अब अम्लीजामा पहनाने की कवायद शुरू हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री धामी ने इसे लेकर कहा कि समान नागरिक संहिता के लिए गठित कमेटी 30 जून तक इसका ड्राफ्ट तैयार कर लेगी। जिसके बाद इसे प्रदेश में लागू किया जायेगा। आगे कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करने वाला उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य बन जायेगा।

 

मुख्यमंत्री धामी ने सम्मान समारोह में कही बात

बीते शुक्रवार को राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में लैंड जिहाद के विरूद्ध कार्यवाही में सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने यह बात कही कार्यक्रम मे अपने संबोधन में उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड देवी देवताओं की भूमि है। यहां के लोग भी शांतिप्रिय है। लेकिन अगर कोई यहां की संस्कृति से छेड़छाड़ करेगा तो, इसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जायेगा। कहा कि राज्य में हुए अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है, और यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक देवभूमि अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाती ।

 

‘द केरल स्टोरी फिल्म’ का भी किया जिक्र 

हाल ही में रिलीज हुई द केरल स्टोरी पर भी मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि समाज की बेटियों किस तरह से बरगलाया जा रहा है। बिना गोला बारूद के समाज में आतंकवाद को फैलाया जा रहा है। मतांतरण एक साजिस के तहत किया जा रहा है। इसलिए प्रदेश सरकार अवैध मतांतरण को रोकने के लिए कठोर कानून लाई है।।

About Post Author