कल से शुरू होगी उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड की परिषदीय परीक्षाएं कल से शुरू होने जा रही है। इस साल परीक्षा 16 मार्च से लेकर 6 अप्रैल तक चलेगाी।वही इस बार अधिकतर पेपरों के लिए प्रथम पाली का समय दिया गया है। प्रथम पाली यानी सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक तीन घण्टे का समय प्रथम पाली में दिया जाएगा। 16 मार्च को कक्षा बारहवीं के हिन्दी के पेपर के साथ ही बोर्ड परीक्षाओं का आगाज होगा और 17 मार्च केा 10वीं कक्षा का हिन्दी का पेपर होगा।वही परीक्षा शुरू होने से पहले 15 मिनट का समय छात्र-छात्राओं केा प्रश्न पत्र पढने के लिए दिया जाएगा।
वहीं परिषद ने परीक्षार्थियों से अनुरोध किया है कि वे 9ः30 परिक्षा कक्ष में उपस्थित हो जाए और ठीक 9ः45 मिनट पर प्रश्न पत्र उन्हें प्रदान कर दिया जाएगा। जिसके बाद वे 15 मिनट तक प्रश्न पत्र को पढ़ेंगे और ठीक 10 बजे से परीक्षा प्रारंभ हो जाएगी।उत्तराखंड बोर्ड की सचिव डॉ नीता तिवारी ने बताया कि 16 मार्च से 6 अप्रैल तक 12वीं की परीक्षा और 17 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगी.  पहला पेपर थ्योरी के रूप में हिन्दी का होगा।

हाल ही में बोर्ड  परिक्षाओ के लेकर कई बार बैठक ले चुके प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत के अनुसार परीक्षा परिणाम भी सम्भवतः 25 मई तक आ जाएगा। और परीक्षा से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी लॉग इन कर सकते हैं।

About Post Author