20 मई को खुलेंगे हेमकुंड के कपाट

देहरादून। आगामी 22 अप्रैल से चार धाम यात्रा शुरू होने जा रही है। चारो धामों के कपाट खुलने की तिथि की घोषणा हो चुकी है। लोगों को इंतजार था कि उत्तराखंड के पांचवे धाम और सिखों के धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने का जिसकी घोषणा भी अब हो चुकी है।

हेमकुंड साहिब के कपाट 20 मई को खुलने जा रहे है। तो वही इस घोषणा के बाद अब उत्तराखंड के पांचों धामों के कपाट खुलने की तिथि भी घोषित हो गई है। इसके साथ ही राज्य में चार धाम यात्रा के आगाज के साथ ही सिखों के पवित्र स्थल हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने की तिथि के बाद चार धाम यात्रा की तैयारी भी सुचारू रूप से  शुरू हो गई है।

वही यात्रा की तैयारियों को लेकर गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष सरदार नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा और गोविंद घाट गुरुद्वारा के प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू से भी मुलाकात की।

प्रबंधन समिति का कहना है कि यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने के कार्य को करने के लिए 20 अप्रैल को सेना का दल घांघरिया से करेगा। इसके साथ ही यात्रा मार्ग पर इस बार तीर्थ यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देना का प्रयास रहेगा।

About Post Author