योजनाओं का मेला, विपक्षी दलों का कर्नाटक खेला !

 उत्तराखंड-  उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए सरकार से लेकर संगठन तक अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। एक तरफ जहां भाजपा मोदी सरकार के नौ साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में महाजनसंपर्क अभियान करेगी इसके लिए पार्टी ने विधानसभा और लोकसभा स्तर पर होने वाले कार्यक्रम तय कर दिए हैं साथ ही कार्यक्रमों के लिए पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंपी है। एक तरफ जहां भाजपा संगठन तैयारियों में लगा हुआ है तो दूसरी ओर सीएम धामी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर राज्य के लिए केंद्र सरकार से करोड़ों की सौगात लाने की तैयारी में लगे हुए हैं| सीएम धामी ने नीति आयोग की बैठक में राज्य को ग्रीन बोनस दिए जाने की केंद्र से मांग की है साथ ही सीएम धामी ने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सशक्त की अवधारणा के आधार पर तेज गति से कार्य किए जा रहे हैं।

 इसके साथ ही सरकार पॉली हाउस योजना से एक लाख से अधिक रोजगार के अवसर राज्य में पैदा करेगी| वहीं विपक्ष का कहना है कि यह सब हवा हवाई बातें हैं| राज्य में विकास के कोई कार्य नहीं हो रहे हैं। कर्नाटक की तरह अब उत्तराखंड की जनता भी बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार है|

कुल मिलाकर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए भाजपा तैयारियों के लिहाज से अन्य विपक्षी दलों से काफी आगे है| एक तरफ जहां भाजपा का संगठन कई कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच पहुंच रहा है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल अभी रणनीति पर ही मंथन करते हुए नजर आ रहे हैं। सवाल ये है कि क्या सीएम धामी द्वारा केंद्र से की गई मांग पूरी होगी? क्या भाजपा को महाजनसंपर्क अभियान का चुनाव में कोई लाभ मिलेगा?

About Post Author