डॉ शैलेन्द्र ने संभाला कार्यभार

देहरादून। विश्व के सबसे बड़े स्वयंसेवी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नए प्रान्त प्रचारक डॉ शैलेन्द्र ने देर बुधवार केा देर शाम देहरादून स्थित संघ मुख्यालय पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल लिया है।

इसी दौरान उन्होंने महानगर स्तर के पदाधिकारियो के साथ बैठक भी की। संघ के नए प्रांत प्रचारक तिलक रोड स्थित भाऊराव देवरस कुंज मुख्यालय शाम तकरीबन सात बजे पहुंचे। यहां पर संघ पदाधिकारियो और स्वंय सेवको ने उनका जोरदार स्वागत किया।

स्वागत सत्र के बाद उन्होंने परिचय के बाद संगठन स्तर पर चल रही गतिविधियों की जानकारी भी ली। डाॅ शैलेन्द्र उत्तराखंड से पूर्व जयपुर के प्रान्त प्रचारक के रूप में काम चुके है।

बताया जा रहा है कि उनका उत्तराखंड से पुराना नाता है पर प्रचारक के रूप में उन्होंने पहली बार ही कार्यभार संभाला है। रूडकी से बीटेक,एमटेक और पीएचडी के बाद वे संघ के पूर्णकालिक प्रचारक बने। उन्होंने दून में महानगर प्रचारक का पदभार भी संभाला  काफी समय संघ के मुख्यालय में भी रहे और इसके बाद दिल्ली में विभाग प्रचारक के रूप में नियुक्त हुए और फिर जयपुर में प्रांत प्रचारक के कार्यभार संभाला।

अब प्रांत प्रचारक के रूप में उनकी उत्तराखंड वापसी हुई है जहां कि उन्होने संघ में कदम रखा था और संघ में पहली बार प्रचारक के पद नियुक्त हुए थे। देर शाम संघ मुख्यालय में स्वयं सेवकों के साथ ही भाजपा से जुड़े तमाम बड़े नेताओं का उनसे मिलने का सिलसिला चलता रहा।

About Post Author