अनेक विकास परियोजनाओं के साथ बदलेगा गैरसैंण

 देहरादून। प्रदेश सरकार ने अब जहां बजट सत्र का आयोजन राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित होने की बात को मंजूरी प्रदान कर दी है।तो वही सोमवार को देहरादून में  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी की अध्यक्षता में आयोजित गैरसैंण विकास परिषद की बैठक में गैरसैंण के विकास से जुड़े 9 योजनाओ पर मोहर लगी।

वही इस बैठक में ग्रीष्मकालीन राजधानी  क्षेत्र के विकास के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये। बैठक में विकास परिषद् के सदस्यों ने बताया कि पिछली बोर्ड बैठक में मंजूर योजनाओ की दूसरी किस्त अभी जारी नहीं हुई है।  जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने उक्त योजनाओं की  समीक्षा करने के बाद सम्बन्धित अधिकारियों को दूसरी किस्त के प्रस्ताव तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये


खंडूरी का कहना है कि गैरसैंण में बुनियादी ढांचा तैयार करने की जरूरत है। और जिसके लिए परिषद हर संभव कदम उठााएगी।
उन्होने कहा की क्षेत्र के विकास के लिए स्वयं सहायता समूह के साथ ही युवाओं को भी विकास की मुख्यधारा  से जोड़ने का हर संभव प्रयास सरकार कर रही है।

गैरसैंण के लिए ये योजनाए मंजूर: गडोत में महिला मिलन केन्द्र का निर्माण, लामबडा में साईं मंदिर का सौंदर्यीकरण,नैल में महिला मिलन केन्द्र का निर्माण,चैरासैण,पंचाली के साथ ही ,नगर पंचायत गैरसैण पांडव खोली का निमार्ण, ढमकर गांव में सीसी मार्ग का निर्माण, सिलंगा में खेल मैदान का निमार्ण के साथ ही कोठा में पुलिस निर्माण को मंजूरी के साथ विकास से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्च हुई।

बैठक में क्षेत्रीय विधायक अनिल नौटियाल, द्वाराहाट विधायक मदन सिंह बिष्ट,नगर पालिका अध्यक्ष पीएस रावत, अपर सचिव अहमद इकबाल के साथ ही अनेक आला अफसरों के साथ ही जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

About Post Author