पुरानी पेंशन बहाली को लेकर वित्त मंत्री से नाराज हुए कर्मचारी

देहरादून। पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारी वर्ग लगातार आंदोलन कर रहे है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारी संगठनों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर एतराज जताया है।

संगठन के द्वारा पुरानी व्यवस्था में ही पेंशन सुविधा बहाली की मांग की है। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपीएस रावत ने आनलाइन बैठक में कहा कि हमारी मुहिम रंग ला रही है। जिसके बाद केन्द्र सरकार भी पुरानी पेंशन के मुद्दे को तवज्जो दे रही है।

प्रदेश प्रभार वीपीएस रावत ने बताया कि पेंशन योजना में हमें कोई संशोधन नहीं चाहिए बल्कि हूबहू पुरानी पेंशन ही चाहिए। वही सीताराम ने प्रदेश सर पोखरियाल  कार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिखाई दे रही है।

वही संगठन के कर्मचारी अब आंदोलन को तेज करने की नीति बना रहे है योजना के अनुसार एक मई 2023 केा संसद मार्च भी होगा। वही इस बैठक में प्रदेश प्रभारी वीएस रावत प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल के सात अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

ओपीएस को दबाव बनाना: एनएमओपीएस के अध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली ने कहा कि कर्मचारियो के दबाव के कारण ही केन्द्र के सुर नर्म पडे है और केन्द्रीय वित्त मंत्री को अपना स्टैंड बदलना पडा। कर्मचारियो को ओपीएस  अपने पुराने स्वरूप में ही मंजूर है। उसमें किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं होगा।

महामंत्री इंजीनियर मुकेष रतूड़ी के साथ ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगमोहन रावत ने कहा कि 16 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी रैली निकालेगे।

About Post Author