अतिक्रमण की जद में राजधानी. चला प्रसाशन का बुलडोजर

के-न्यूज/उत्तराखंड, प्रदेश उत्तराखंड में प्रशासन अब मुख्य मार्गो पर अतिक्रमण हटाने को लेकर सक्रिय हो गया है। अतिक्रमण को हटाने को लेकर प्रशासन अब और सख्ती करने वाला है। क्योंकि एक ओर जहाँ मार्गो पार अतिक्रमण से सड़के छोटी हो रही हैं वहीं दूसरी ओर ट्रैफिक का दबाव समय के साथ लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बाबत राजधानी देहरादून की बात करें तो यहाँ जगह जगह अतिक्रमण से गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है। कई बार पुलिस बल केवल ट्रैफ़िक व्यवस्था को ही सँभालने में उलझ जाता है। इसलिए अब प्रशासन ने शहरभर में अतिक्रमण हटाओ अभियान को और तेज कर दिया है। इसी कड़ी में आज शनिवार को राजधानी देहरादून के हरिद्वार रोड में स्थित जोगीवाला चौक से अतिक्रमण हटाने को लेकर बोलडोजर चलाया।

अतिक्रमणकारियो को पूर्व में दिया गया नोटिस

जोगीवाला चौक से अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन की ओर से अतिक्रमणकारियों को 10 दिन पूर्व ही प्रशासन की ओर से जारी कर दिया गया था। जिसके बाद शनिवार को इसको लेकर कार्यवाही शुरु की गयी। इसी बीच यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए पुलिस बल वहां मौजूद रहा और लोगों को वैकल्पिक मार्ग से वाहन ले जाने को कहा।

बैठक के बाद लिया निर्णय

बीते शुक्रवार अतिक्रमण हटाने से पूर्व अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ एसके बरनवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में अतिक्रमण को चिन्हित करने को लेकर एक बैठक की जिसमें पुलिस अधिकारीयों. नेशनल हाइवे. लोक निर्माण विभाग भी शामिल थे। इस दौरान एस पी सिटी सरिता डोभाल. मजिस्ट्रेट कुशुम चौहान के सामने अतिक्रमण की कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

About Post Author