लव जिहाद पर भड़के सीएम धामी, कहा- उत्तराखंड की शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

उत्तराखंड– उत्तराखंड में लव जिहाद पर बवाल के साथ ही सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तरकाशीचमोलीदेहरादून समेत विभिन्न जिलों में लव जिहाद की घटनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोई सॉफ्ट टारगेट नहीं हैयहां लव जिहाद जैसी गतिविधियां नहीं होने दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गृह और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और लव जिहाद की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही मुख्यमंत्री ने डीजीपी को सत्यापन अभियान को कड़ाई और तेजी के साथ चलाने के निर्देश दिए। 

वहीं ताजा पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक संप्रदाय विशेष के युवकों की ओर से लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले जाने के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस साल केवल पांच महीनों में ऐसे 48 मुकदमे प्रदेश में दर्ज हुए हैं। जबकि पिछले पूरे साल में 76 केस दर्ज हुए थे। वहीं विपक्ष ने इन आंकड़ों को समुदाय विशेष के प्रति नफरत फैलाने का भाजपा का षडयंत्र बताया है साथ ही चुनाव से पहले भाजपा पर ऐसे मुद्दों को उठाकर जनहित से जुड़े मुद्दों से ध्यान हटाने की साजिश करार दिया है।

कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में लव जिहाद और लैंड जिहाद पर बवाल के साथ ही सियासत तेज हो गई है। सवाल ये है कि आखिर कब इस पर सियासत और बवाल थमेगा, आखिर कब उत्तरकाशी में चल रहा बवाल शांत होगा…क्या धामी की सख्ती से अपराधियों में खौफ बढ़ेगा?

About Post Author