25 मई तक घोषित होगा परीक्षा परिणाम

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं को अब कुछ ही दिन का समय शेष रह गया है प्रदेश भर में आने वाले 16 मार्च से पषिद्यि परिक्षाओ का आयोजन होना है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शुक्रवार को देहरादून के ननूरखेडा स्थित शिक्षा महानिदेशालय में बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की।

इस दौरान बैठक में परीक्षाओं को पूरी तरह से नकल विहीन और पारदर्शी बनाने के लिए अधिकारियों को कड़े प्रबंधन के निर्देश दिये गये। प्रदेश भर में इस वर्ष दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए 1253 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। जहां 2 लाख 59 हजार 439 छात्र-छात्राएं परीक्षा देगो। रावत ने कहा कि परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। और परीक्षा के दौरान उडन दसते भी नियमित रूप से जांच करते रहेंगे। खासकर उडन दसते केा सड़क से अधिक दूरी पर स्थित केंद्रों पर भी उन्हे अनिवार्य रूप से जाना होगा।

डॉ रावत ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में हाई स्कूल में 1 लाख 32 हजार 115 और इंटर में 1 लाख 27 हजार 324 छात्र छात्राएं सम्मिलित होंगे। रावत ने बताया कि परीक्षा का परिणाम 25 मई तक घोषित कर दिया जाएगा।

About Post Author