पांचवें धाम का पूरा हुआ 50 फीसदी काम

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिन उत्तराखंड मे देश के पांचवें धाम स्थापित करने की बात करते रहते है। प्रधानमंत्री मोदी के इस पांचवें धाम के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश सरकार उत्तराखंड मे सैन्य धाम स्थापित करने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है।

इसी क्रम मे मंगलवार को  सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैन्य धाम के निर्माण कार्यो का मुआयना किया। इसी दौरान जोशी ने प्रोजेक्ट मे काम कर रहे सभी अफसरों को निर्देशित करते हुए कहा कि सैन्य धाम देश मे पांचवें धाम के रूप मे जाना जाएगा इसलिए इसका निर्माण नवंबर 2023 तक किसी भी रूप मे पूरा हो जाना चाहिए।

गुनियाल गांव मे बन रहे इस पांचवें धाम के निरीक्षण के दौरान जोशी ने निर्माण कार्यों से जुड़ी सभी जानकारी ली। जोशी ने अधिकारियों से कहा कि भले ही दिन रात एक करना पड जाए लेकिन निर्माण कार्य मे गुणवत्ता के साथ तेजी से किया जाए और निर्माण कार्य को हर हाल मे नवंबर तक पूरा कर दिया जाए।

निरीक्षण के बाद मीडिया से वार्ता करते हुए जोशी ने कहा कि भारतीय सेना मे आज भी माँ भारती के दो वीर सपूतो सैनिक बाबा हरभजन सिंह और बाबा जसवंत सिंह की पूजा की जाती है। मां भारती के उन दो अमर वीर सपूतों के मंदिर भी सैनिक धाम मे बनाए जा रहे है।वही धाम के प्रवेश द्वार का नाम भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर किया जा रहा है।

About Post Author