राजनीतिक दलों में सियासी घमासान शुरू

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक दलों में सेंधमारी शुरू हो गयी है। दअरसल सभी दल चुनाव को फतह करने के लिए संगठन को मजबूत करने में जुटे हुए है। इसके तहत असंतुष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जा रहा है। अभी कुछ दिन पूर्व ही उत्तराखँड कांग्रेस में संघ नेता महेन्द्र सिंह नेगी अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद बीजेपी नेता विनोद चौधरी समेत बीजेपी युवा मौर्चा के भी कई समर्थकों ने कांग्रेस का दामन थामा है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी और बीजेपी में भी नेताओं के जुड़ने का सिलसिला जारी है। इन सबके बीच अब मोदी लहर में दम दिखाने वाले निर्दलीयों पर भी सभी दलों की नजर पड़ गई है। कोशिश की जा रही है निर्दलीयों को भी अपने पाले में लाया जाए।

असन्तुष्ट नेताओं को मनाने की कवायद
उत्तराखण्ड में 2022 के विधानसभा चुनाव को फतह करने के लिए सभी दल असंतुष्ट नेताओं को अपने पाले में लाने में लगे हुए है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का दावा है कि अभी तो यह सिर्फ एक शुरूआत है। बीजेपी के अभी बहुत से नेता कांग्रेस के संपर्क में है। जल्द सभी को कांग्रेस में शामिल कराया जाएगा। कांग्रेस के इस दावे को बीजेपी ने हवा हवाई बताया है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर का कहना है कि बीजेपी के कोई नेता कांग्रेस के संपर्क में नहीं है। उल्टा कांग्रेस के कई नेता बीजेपी के संपर्क में है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से असंतुष्ट नेताओं को भी मनाया जा रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी का भी दावा है कि जनता आप पार्टी को बहुत उम्मीद के साथ देख रही है। बीजेपी कांग्रेस ने राज्य का कोई विकास नहीं किया इसके साथ ही आप पार्टी का दावा है कि बीजेपी कांग्रेस के कई असंतुष्ट नेता भी पार्टी के संपर्क में हैं।

सवालों के जवाब का सबको इंतजार
कुल मिलाकर चुनाव से पहले रूठों को मनाना और अपने पाले में लाने का सिलसिला कोई नई बात नहीं है। हर दल चुनाव को फतह करने के लिए इस तरह के हत्कंडे अपनाता है देखना बड़ा दिलचस्प होगा की क्या सभी दलों के दावों में कोई सच्चाई है या सिर्फ हवा हवाई, क्या माना जाए की कांग्रेस में कुछ एक नेताओं के शामिल होने से क्या कांग्रेस सत्ता में वापसी कर पाएगी। क्या आम आदमी 2022 में बीजेपी कांग्रेस को सबक सिखा पाएगी, क्या सत्ताधारी दल बीजेपी एक बार फिर से ऐतिहासिक रिकॉर्ड जीत के साथ सत्ता में फिर आएगी ऐसे अनगिनत सवालों के जवाब का सबको इंतजार है।

About Post Author