जीडीपी बड़ाने के लिए आगे रहेगी उतराखंड सरकार

जीडीपी बड़ाने कर लिए आगे रहेगी उतराखंड सरकार

उतराखंड सरकार भी विकास की रफ्तार बड़ाने के लिए सलाहकार रखने जारी किए है। विभाग ने इस पास्ताव पर काम करना शुरू कर दिया है। सरकार का कहना है की अगले 5 साल राज्य की विकास दर को डों गुण करना है। इसकेलिए अगले पाँच साल में पर्यटन, नए शहरों का निर्माण, उच्च शिक्षा का निर्माण, आयुष और वेल्नस आदि की गति पर काफी जोर देगी। अगले पाँच साल इस पाँच लाख करोड़ रुपए से अधिक तक ले जाने के लिए राज्य सरकार को दुगनी ताकत से काम करना होगा।

अर्थव्यवस्था की विस्तार देने के लिए कॉन्सेलटेट रखा है। सबसे पहेले अर्थव्यवस्था अहम सेक्टर इससे ही जुड़ा है। योजनाओ मे सरकार निवेश बड़ा कर विकास की गति को तेजी देना चाहती है। 5 साल मे 18 हजार करोड़ के निवेश का लकक्षय है। रोग कानेक्टिविटी के साथ साथ सरकार पर्यटन क्षेत्र पर भी फोकस करेगी। अगले पाँच से दस सालों मे 100 फाइव स्टार स्तर के होटल मे निवेश को  आकर्षित किया जेएगा। सरकार नए शहरों का विकास अच्छे से करेगी। ताकि लोगों को किसे भी दिकत का सामना ना करना पड़े। आयुष ओर वेल्नस को भी सरकार काफी बड़वा देगी । उच्च शिक्षा का हब बनने का भी पर्यास किया जीएग ताकि हर कोई बचा सारी तरह की शिक्षा प्राप्त कर सके।

सरकार अगले 5 साल मे जीडीपी को दुगना करना चाहते है ताकि सरकार ने कुछ क्षेत्रों को विकास के लिए चुना है। उतराखंड के मुखमंत्री पुशकर सिंह धामी ने जीडीपी को बदने का फ़ेसला किया है।