उत्तराखंड : मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन द्वारा आयोजित हाफ मैराथन में दौड़े लोग

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा

रूड़की – मतदान और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए रुड़की के सैकड़ो लोगों ने एक साथ सड़कों पर दौड़ लगाई विजेताओं को नगद पुरस्कार के साथ प्रतिभागियों को मेडल और प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को किया रवाना 

बता दें कि प्रशासन की और से आयोजित रुड़की हाफ मैराथन बीईजी के पवेलियन ग्राउंड से शुरू हुई अलग-अलग आयु वर्ग में 3000 से अधिक प्रतिभागियों ने दौड़ लगाई। मुख्य अतिथि बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप के कमांडेंट ब्रिगेडियर राजेश भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन और रूड़की जॉइंट मजिस्ट्रेट दिवेश शासनी ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया। बीईजी कमांडेंट राजेश भट्ट ने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने आसपास के लिए लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।

छह माह से इस मैराथन दौड़ की चल रही तैयारी 

वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की ने कहा कि हाफ मैराथन के आयोजन से लोगों में एक जागरुकता आएगी और जिस तरीके से उनके द्वारा पिछले लगभग छह माह से इस मैराथन दौड़ की तैयारी चल रही थी। आज वह संपन्न हुई है जिससे लोकतंत्र में लोकसभा चुनाव में युवा लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी अहम भागीदारी देंगे। उन्होंने कहा कि हर एक मतदाता अपना अमूल्य वोट डालकर सरकार बनाता है। वहीं उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने व अपनी पहचान बनाने के लिए अपनी वोट करना बहुत ही आवश्यक है। वहीं सभी के साथ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की दिवेश शासनी ने भी 10 किलोमीटर की दौड़ लगाई।

About Post Author