उत्तराखंड: स्वास्थ्य सचिव से पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया के देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने की भेंट, शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

रिपोर्ट – अंकित काला 

उत्तराखंड – राज्य सचिवालय में सचिव स्वास्थ्य डॉ आर राजेश कुमार से पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया के देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भेंट की। इस दौरान पीएसआरआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष रवि बिजारनिया ने उन्हें शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

चारधाम यात्रा में यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या एक चुनौती

बता दें कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने बड़े स्तर की तैयारियां शुरू की हैं| चारधाम यात्रा पर आने वाले 50 साल से अधिक उम्रवालों की हेल्थ स्क्रीनिंग पर विशेष फोकस किया जा रहा है |  इस अवसर पर सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि वर्तमान में गतिमान चारधाम यात्रा में यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या एक चुनौती के रूप में सामने आई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की और से श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य जांच से लेकर तमाम सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

यात्रा रूट पर 184 चिकित्सकों की तैनाती

उन्होंने कहा कि गत वर्ष यात्रा काल में 55 वर्ष से अधिक के लगभग साढ़े सात लाख लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई थी। इस बार हमारा लक्ष्य है कि 50 वर्ष से अधिक के लोगों की ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य जांच की जाए। उन्होंने बताया कि इस बार यात्रा रूट पर 184 चिकित्सकों की तैनाती की गई है। गत वर्ष 140 डॉक्टर तैनात किए गए थे। इनमें 44 स्पेशलिस्ट चिकित्सक शामिल हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.