उत्तराखंड: मौसम विभाग की ओर से अधिकांश जनपदों में भारी बारिश पूर्वानुमान, आपदा प्रबंधन अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून  – मौसम विभाग की ओर से रविवार को उत्तराखंड के अधिकांश जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन ने राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के (कंट्रोल रूम) का स्थलीय निरीक्षण किया|

जनपदों की स्थिति की समीक्षा की

बता दें कि आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन ने राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के (कंट्रोल रूम) का स्थलीय निरीक्षण के दौरान उन्होंने जनपदों की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सभी जिलों के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों को अलर्ट पर रहने और हालात पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी जिलों के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों को एलर्ट पर रहने और हालात पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।

आम जनता को किसी प्रकार की दिक्कत न हो

उन्होंने नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे के साथ ही ग्रामीण सड़कों को लेकर निर्देश दिए कि जो भी मार्ग बंद हैं, उन्हें जल्द से जल्द खुलवाना सुनिश्चित किया जाए ताकि आम जनता को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इस दौरान सचिव आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास ने स्टेट तथा नेशनल हाईवे में यातायात संचालन की भी जानकारी ली।

जरूरी कदम उठाने के निर्देश

उन्होंने कहा कि यदि मार्ग बंद हैं तो साइनेज लगाए जाएं तथा लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचाई जाए। साथ ही मार्ग खुलने की भी जानकारी आम जनमानस तक विभिन्न माध्यमों से पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने ग्रामीण सड़कों को भी जल्द से जल्द खोलने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.