Yogi Adityanath ने Educational Institutes दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश (UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बच्चों की पढ़ाई को लेकर उत्तर प्रदेश में अहम फैसला लिया है. आप को बता दे की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  ने कहा है. कि प्रदेश में बच्चों के दसवीं और बारहवीं के नतीजे आ गए हैं. ऐसे में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी शिक्षण संस्थाओं को ये निर्देश दिए है और कहा है. की बच्चो की पढ़ाई का काम शुरू होना चाहिए. और माध्यमिक और उच्च शिक्षण संस्थानों को लेकर भी ये निर्देश जारी किए गए हैं.

16 अगस्त से UP में खुलेंने हैं स्कूल

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ  ने निर्देश जारी करते हुए ये कहा, की ‘प्रदेश में फिलहाल कोरोना को लेकर स्थिति काबू में है. और बड़ी कक्षाओं के नतीजे आने के बाद ही माध्यमिक और स्नातक स्तर पर दाखिले समेत सभी कार्यों में भी तेजी आनी चाहिए.’ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के इस आदेश के बाद अब 16 अगस्त से यूपी में आधी क्षमता के साथ स्कूल भी खुल सकेंगे. और प्रदेश के सभी स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ ही  खूलेगे. और सभी छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनना भी अन‍िवार्य होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि स्कूल खुलने की प्रकिया 18 साल से ऊपर के सभी छात्र और छात्राओं का कोरोना की वैक्सीन लग जाने के बाद ही  किया जाए. साथ ही इसके लिए छात्रो का  विशेष रूप से शिविर भी लगाया जाऐ ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को इस संदर्भ में पूरी तैयारी करने को कहा है.

आप को बता दे की हालांकि कई स्कूल और कॉलेजों में पहले से ही सेनेटाइज किया जा चुका है. और शिक्षकों और स्टाफ को थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइज के बाद ही स्कूलो में एंट्री मिल रही है.

आप को बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला कोविड-19 को महामारी को देखते हुए लिया है हालांकि अब उत्तर प्रदेश में कोवड-19 के केस कम है. मगर फिर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला तीसरी लहर से बचने को देखते हुए लिया है.

 

 

 

 

About Post Author