UP पुलिस के सिपाही ने लड़की देखने जाने के लिए मांगी 5 दिन की छुट्टी, “शादी की उम्र निकली जा रही, लड़की देखने जाना है..”

KNEWS DESK- इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सिपाही का लेटर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें सिपाही लिखता है कि “पिता ने उसे फोन के जरिए लड़की देखने के लिए चलने की सूचना दी है। सिपाही ने आवेदन में लिखा कि उसे पुलिस में नौकरी करते 3 साल होने जा रहे हैं। अभी तक उसका विवाह नहीं हुआ है।”

ये है पूरा मामला

यूपी के फतेहगढ़ जिले में तैनात एक सिपाही ने छुट्टी के लिए सीनियर अधिकारी को आवेदन पत्र लिखा। पत्र में उसने छुट्टी लेने के कारण को शब्दों के माध्यम से इस तरह दर्शाया कि वह लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल, सिपाही को अपनी शादी की चिंता सता रही है। आवेदन के जरिए सीनियर अधिकारी से सिपाही ने लड़की देखने के लिए पांच दिनों की छुट्‌टी की मांग की है। आपको बता दें कि सिपाही के के द्वारा लिखे गए इस पत्र की भाषा ऐसी है, जिसे पढ़कर हर कोई मजे ले जा रहा है। सिपाही इसमें नौकरी के तीन साल बाद भी रिश्ता न हो पाने की कसक को बयां करता दिखता है। फतेहगढ़ सदर थाने के सर्कल ऑफिसर ने सिपाही के आवेदन को स्वीकार करते हुए उसे लड़की देखने जाने के लिए पांच दिनों की छुट्‌टी दे दी है।

आवेदन पत्र में लिखा ये 

सिपाही ने सदर सीओ को दिए आवेदन में छुट्‌टी की मांग की है। इसमें उसने लिखा कि पिता ने उसे फोन के जरिए लड़की देखने के लिए चलने की सूचना दी है। सिपाही ने आवेदन में लिखा कि उसे पुलिस में नौकरी करते 3 साल होने जा रहे हैं। अभी तक उसका विवाह नहीं हुआ है। पुलिसकर्मियों की शादी के लिए अच्छे रिश्ते न आन की पीड़ा को व्यक्त करते हुए सिपाही ने लिखा कि महोदय पुलिस के लड़कों की शादी के रिश्ते न के बराबर आ रहे हैं। बड़ी ही मुश्किल से एक अच्छा रिश्ता मिला है। हमारे विवाह की उम्र भी अब अंतिम सीढ़ियों पर है। इसलिए, 10 सितंबर से 5 दिन का आकस्मिक अवकाश देने की कृपा करें।

सिटी सीओ ने किया आवेदन को स्वीकार 

सिटी सीओ प्रदीप सिंह ने कादरी गेट थाने में तैनात सिपाही के आवेदन को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि शादी के लिए लड़की देखने को सिपाही ने आवेदन किया था। यह आवेदन सही था। इसलिए उन्हें पांच दिनों की छुट्‌टी दी गई है। उन्होंने कहा कि सिपाही को छुट्‌टी दिया जाना जरूरी था। छुट्‌टी स्वीकृत होने के बाद सिपाही अपने घर चले गए हैं। वहीं, उनका छुट्‌टी का आवेदन सोशल मीडिया पर खासी चर्चा बटोर रहा है।

About Post Author