UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022: बसपा ने भी फूंका चुनावी बिगुल, पहले चरण की 58 विधानसभा में से 53 सीटों के उमीदवारों का एलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चूका है, जिसके साथ ही पार्टियों ने अपने उम्मेदवारों की सूचि भी जारी करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमों मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव की पहली सूचि जारी कर दी है। बसपा की पहली सूचि में पार्टी ने विशेष कर पहले चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने पश्चिमी यूपी की 58 विधानसभा की सीट में से 53 विधानसभा की सीटों पर कैंडिडेट के नाम जारी किए हैं

बता दें कि, आज बसपा सुप्रीमों मायावती का जन्मदिन है, जिसके उपलक्ष पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहले चरण के उम्मेदवारों की सूचि जारी की है। पहले चरण के अहम सीटों की बात की जाए तो बीएसपी ने चर्चित सीट कैराना से राजेंद्र सिंह उपाध्याय और बुढ़ाना से मो. अनीश को टिकट दिया है. नोएडा से कृपाराम शर्मा को टिकट दिया गया है, अलीगढ़ से पार्टी ने रजिया खान को प्रत्याशी बनाया है।

जन्मदिन पर बोली बसपा सुप्रीमों-
मायावती ने कहा कि इस बार 2022 में बसपा की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनना तय है। बाकी के बचे प्रत्याशियों की सूची जल्द ही जारी कर दी जाएगी। अपने जन्मदिन पर मायावती ने कहा कि, अगर 2007 की तरह इस बार भी हमारी सरकार बनती है तो यही मेरे जन्मदिन का सबसे अनमोल तोहफा होगा।

About Post Author