चोरी के शक में युवक को दी तालिबानी सजा,डंडों से पिटाई करने के बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का किया प्रयास

रिपोर्टर: पवन तिवारी

लखनऊ, राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र में स्थित सैनिक द वारियर कैफे एंड रेस्टोरेंट चलाने वाले युवक ने मोहल्ले के ही एक अर्ध विक्षिप्त युवक को चोरी का आरोप लगाते हुए उसको घर से निकाल कर पिटाई करते हुए पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। युवक ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई । इस दौरान युवक बुरी आग से झुलस गया ।युवक जिसका इलाज सिविल हॉस्पिटल में चल रहा है।

लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र में स्थित निलमथा टेंपो स्टैंड के पास सुनील राजपूत अपनी मां सावित्री और तीन भाइयों और एक बहन के साथ रहता हैं । परिजनों के मुताबिक,सुनील की मानसिक स्थिति ठीक नहीं हैं और अक्सर वह घर के बाहर ही सोता था । सुनील बहन ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 7:30 भाई घर के बाहर सो रहा था इसी दौरान पास में रेस्टोरेंट चलाने वाले बहराइच निवासी बादशाह खान आए और भाई को खींचते हुए ले गए, दुकान पर पहुंचकर उसकी लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद उसके ऊपर पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया। फिलहाल घायल युवक को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है वही दबंग बादशाह खान मौके से फरार हो गया ।पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल कर रही है। घायल युवक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हैं ।

राजधानी लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र स्थित निलमथा गांव में हृदय विदारक घटना देखने को मिली जहां पर एक अर्ध विक्षिप्त युवक को चोरी के शक में पीटने के बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया इस घटना से मोहल्ले में रोष व्याप्त है लोगों को कहना था कि यदि किसी ने चोरी की है तो उसकी सजा पुलिस और अदालत को देनी चाहिए किसी भी व्यक्ति को इस तरह जलाने का प्रयास करना तालिबान राज की याद दिलाता है।

About Post Author