विशाखापट्टनम और वाराणसी के लिए विशेष ट्रेनें, जानें कब से कब तक मिलेगी स्पेशल ट्रेन की सर्विस

वाराणसी, गर्मी के दिनों में गंगा पुष्कारुलू फेस्टिवल के दौरान विशाखापट्टनम और वाराणसी से स्पेशल फेस्टिवल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. रेलवे बोर्ड ने इस बात का ऐलान किया है. सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की विशेष पहल पर रेलवे ने गंगा पुष्कारुलू फेस्टिवल के दौरान विशेष ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. रेलवे बोर्ड ने कहा कि है फेस्टिव के दौरान अप-डाउन मिलाकर कुल 11 जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी. यह ट्रेन विशाखापट्टन और वाराणसी से चलेंगी. यात्री सुविधाओं का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा.

विशाखापट्टनम-वाराणसी के बीच चलेगी ट्रेन

समर सीजन में गंगा-पुष्कारुलू त्योहार के दौरान विशाखापट्टनम और वाराणसी के बीच इन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि श्री काशी तेलुगू समिति ने गंगा-पुष्कारुलू ऑर्गनाइजिंग कमेटी के अध्यक्ष के पद पर सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव का चयन किया है. वे पीएमओ कार्यालय और वाराणसी प्रशासन के साथ दो तेलुगू स्टेट के तीर्थयात्रियों के लिए सुविधाएं प्रदान करने का काम भी कर रहे हैं. ताकि तीर्थयात्रियों को किसी तरह की कोई असुविधा न होने पाए. पीएम मोदी वाराणसी से ही सांसद हैं और हाल ही में काशी तमिल संगमम का भी सफल आयोजन किया गया था.

कब- कब होगा ट्रेनों का संचालन

रेलवे बोर्ड के अनुसार गंगा-पुष्कारुलू फेस्टिवल के लिए विशाखापट्टनम से वाराणसी के लिए पहली ट्रेन 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को रवाना की जाएगी. वहीं वाराणसी से यह ट्रेनें 20 अप्रैल और 27 अप्रैल को रवाना होंगी. दोनों स्थानों से यात्रियों की वापसी के लिए यह विशेष ट्रेनें मई में 5 दिन और जून में 4 दिन चलाई जाएंगी. कुल मिलाकर समर सीजन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए विशाखापट्टन और वाराणसी के बीच 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा.

 

About Post Author