अलीगढ़ में पुलिस वाहन से छात्र की मौत पर एएमयू में प्रोटेस्ट मार्च, परिवार के लिए मांगा मुआवजा

रिपोर्ट: विश्व प्रताप सिंह

अलीगढ़ : पुलिस वाहन से AMU छात्र की मौत को लेकर रविवार को प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। दरअसल सासनी गेट इलाके में पुलिस की बंदी वैन से स्कूटी ठीक करा रहे एएमयू छात्र आगत सिंह को टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में एएमयू छात्र आगत सिंह की मौत हो गई। वह अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था। और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। छात्र की मौत से एएमयू में साथी छात्र गमजदा है। और मार्च निकाल कर मृतक छात्र को श्रद्धांजलि दी गई।

छात्रों ने निकाला  प्रोटेस्ट मार्च 

घटना में पिता की ओर से पुलिस बंदी वैन के चालक राजवीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया। बताया जा रहा है। कि आगत स्कूटी में पंचर जुड़वाने गया था। सड़क सहारे खड़ा था और पुलिस की बंदी वैन ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई. इस दौरान वह काफी दूर तक घिसटता भी गया। अपने साथी छात्र की मौत पर एएमयू के छात्र गमगीन है। और परिवार की मदद को लेकर रविवार को प्रोटेस्ट मार्च निकाला। छात्र मसूद अली ने बताया कि यह हमारा पीसफुल मार्च था। हमारे बीच का छात्र जो ग्रेजुएशन कर रहा था। उसकी पुलिस की गाड़ी से मौत हो गई, मसूद अली ने बताया कि मृतक छात्र अपने मां-बाप का इकलौता लड़का था। एएमयू छात्रों ने सरकार , प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। वहीं आरोपी को सख्त सजा दी जाए क्योंकि अगर पुलिस ही इस तरीके से दुर्घटना करेगी, तो कैसे चलेगा।

छात्र विकास यादव ने कहा कि आगत सिंह की पुलिस गाड़ी से एक्सीडेंट में मौत हो गई है। उसके लिए एएमयू में श्रद्धांजलि मार्च निकाला है। वहीं मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम को दिया है। जिसमें उसके परिवार को मुआवजा और परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिये जाने की मांग की है। साथ ही घटना की न्यायिक जांच भी की जानी चाहिए। घटना को लेकर एसीएम प्रथम वीके सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज हो गया है। गाड़ी भी ट्रेस हो गई है। वहीं पुलिस गाड़ी चालक को सस्पेंड कर दिया गया है। और गिरफ्तार भी कर लिया गया है। छात्र इसमें और भी मांगे कर रहे हैं। एएमयू प्राक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने बताया कि आगत सिंह की एक्सीडेंट में मौत हुई थी। उसके माता-पिता से भी मिला हूं। वह अपने मां-बाप का अकेला बेटा था। छात्रों ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ज्ञापन दिया है। छात्रों ने मांग रखी है। कि परिवार को उचित मुआवजा दिया जायें।

About Post Author