कुख्यात माफिया अतीक अहमद की “मन्नत” पर यूपी पुलिस की टेढ़ी नजर…कोठी सीज

ग्रेटर नोएडा में करोड़ों की कीमत के मन्नत बंगले को प्रयागराज पुलिस ने किया सीज
बहुत जल्द की जायेगी कुर्की की कार्रवाई

शाहरुख खान के बंगले के नाम पर रखा था नाम

ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है. प्रयागराज के कुख्यात माफिया अतीक अहमद की काली कमाई से खरीदी हुई एक ओर सम्पत्ति को यूपी पुलिस ने सीज कर दिया है, करोड़ों रूपये की कीमत वाली इस कोठी को काफी लंबे समय से अतीक अहमद का बताया जा रहा था, जिसके बाद पुलिस की तफ्तीश में इसका रहस्यमय इतिहास खोला गया.

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 में ए१०७ (A107) नंबर उर्फ अतीक अहमद की मन्नत

आपको बतादें  कि कुख्यात माफिया अतीक अहमद की कुछ समय पहले पेशी के दौरान हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद उसकी बेहिसाब सम्पत्ति को लेकर बहुत सारे क्या लगाये जा रहे थे, ग्रेटर नोएडा में ए 107 सेक्टर 36 को लेकर पिछले 1 साल से तमाम मीडिया रिपोर्टस में काफी गहमा गहमी देखी गयी थी, जिसे अब प्रयागराज पुलिस की रिपोर्ट पर सीज कर कुर्की की कार्रवाई की जानी है.

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की रिपोर्ट ने उगला राज

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के पॉश इलाके में स्थित अतीक अहमद के इस बंगले को अटैच किए जाने की कार्रवाई काफी जांच के बाद पूरी हुई। प्रयागराज पुलिस कई बार नोएडा जाकर जांच पूरी कर दस्तावेज खंगालती रही। इसके बाद ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई। गवाहों से दस्तावेज, व्रिक्रेता, बैंक खातों की डिटेल ली गई। बताया जा रहा है कि यह प्लॉट अतीक अहमद के नाम है।बंगला खरीदने के लिए किन-किन खातों से रुपये ट्रांसफर (Transfer) हुए। कई ऐसे एकाउंट सामने आए जिनसे रुपये ट्रांसफर हुए। माफिया की अवैध रूप से अर्जित कमाई से भी यह मामला जुड़ा। इसके बाद पुलिस ने नोटिस जारी कर दूसरे पक्ष से पक्ष जाना। सफाई और सुनवाई के बाद अंत में नोएडा का अतीक का मन्नत नाम यह मकान अटैच करने का ऑर्डर हो गया।

उमेशपाल मर्डर के बाद मन्नत कोठी पहुंचे थे असद और गुलाम

आपको बता दें कि बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के बाद अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम कानपुर से होते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे। पुलिस की जांच से साफ हुआ कि असद और गुलाम कुछ मिनट के लिए अतीक के मन्नत नाम के इस मकान में पहुंचे थे। पुलिस मान रही है कि यहां पहले से कैश (Cash) छिपाया गया था जिसे लेने के लिए दोनों घर के अंदर गए थे

About Post Author