जानें क्यों रद्द कर दीं योगी सरकार ने स्कूलों की मुहर्रम की छुट्टियां

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश के स्कूलों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। 12वीं तक के विद्यालयों में आज  होने वाली मुहर्रम की छुट्टी रद्द कर दी गई है।  इसके लिए महानिदेशक विद्यालय शिक्षा और राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय लखनऊ ने बरेली समेत प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया है ।

आपको बता दें कि दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 29 जुलाई को आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा सम्मेलन के उद्घाटन सत्र का हर स्कूल में लाइव प्रसारण करने के आदेश दिए गए है। लेकिन  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांठ के शुभ अवसर पर 29 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम के लिए सभी विद्यालय खोले जायेंगे जुलाई 2023 और कार्यक्रम सीधे विद्यालयों में आयोजित किए जाएंगे। प्रसारण की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिया गया है।

स्कूल स्तर तक होगी लाइव स्ट्रीमिंग

महानिदेशक शिक्षा विजय किरन आनंद की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र की लाइव स्ट्रीमिंग विद्यालय स्तर तक वेबकास्ट के माध्यम से की जाएगी ।इसे प्रसारित करने का भी आदेश दिया गया है। लेकिन उन्होंने इस लेटर में बताया कि विद्यालय स्तर पर शामिल होने वाले सभी लोगों की जानकारी शाम तक शिक्षा मंत्रालय को भेजने की बात कही गई है।

2 दिन स्कूल बंद रहने का था आदेश

जानकारी के लिए बता दें कि  इससे पहले उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालय और प्राइवेट विद्यालय में 2  दिन के लिए बंद रहने का आदेश आया था। जिसमें बच्चों से लेकर अध्यापक तक 2 दिन की छुट्टी  मनाने वाले थे। लेकिन अब यह छुट्टी रद्द कर दी गई है।

About Post Author