कार्यों का जायजा लेने के उद्देश्य से मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने किया औचक निरीक्षण, निर्माणाधीन कार्यों को युद्ध स्तर पर कराने के अधिकारियों को दिए निर्देश

रिपोर्ट – भारत सेठी 

लखनऊ – मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब द्वारा आज कमता चौराहा,चिनहट चौराहा, मटियारी चौराहा व पॉलिटेक्निक चौराहा के रोड वाईडिंनिग/ब्लैक टॉप की बढोत्तरी के किये जा रहे कार्यों का जायजा लेने के उद्देश्य से संबंधित स्थानो का औचक निरीक्षण किया। मौके पर नगर निगम, लेसा, लोक निर्माण व एन०एच०आई विभाग द्वारा कार्य होते हुए पाया गया।

एनएचआई के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान एनएचएआई द्वारा निर्माणाधीन कार्यों में धीमी रफ्तार मिलने पर मंडलायुक्त ने एनएचआई के संबधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणाधीन कार्यों को युद्ध स्तर पर करते हुए जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। निर्माणाधीन कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि चिनहट चौराहे पर बने अनावश्यक आईलैंड व डिवाइडर को तोड़ते हुए ब्लैक टॉप की बढ़ोतरी कराई जा रही है।

चारबाग चौराहे के निरीक्षण दौरान नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चिनहट चौराहे एवं आदि चैराहो पर ब्लैक टॉप बढ़ोतरी के लिए जो खुदाई की गई है, उसमें अच्छे से मिट्टी डालकर कंपैक्ट करते हुए सड़क निर्माण कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिससे भविष्य में सड़क धसने की समस्या न आने पाये। चारबाग चौराहे के निरीक्षण दौरान नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ठेले/गुमचे रेलिंग के पीछे तथा ब्लैक टॉप छोड़कर ही लगाने दिया जाये। इस मौके पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About Post Author