उत्तर प्रदेश दिवस के मौके पर सीएसए में प्रदर्शनी का आयोजन, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने दीप प्रज्वलित कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ

रिपोर्ट – अभिनव शुक्ला 

कानपुर – यूपी दिवस के अवसर पर कृषि विश्व विद्यालय में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया गया। सीएसए द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस के मौके पर प्रदर्शनी का भी आयोजन ग्राउंड में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना , मेयर प्रमिला पांडे, विधायक सुरेंद्र मैथानी जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उत्तर प्रदेश में विकास की धारा बह रही है

बता दें कि आयोजित कार्यक्रम में विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा की 10 वर्ष पहले काफी पिछड़ा था। कई प्रकार की बातें होती थी लेकिन सात वर्ष के अंदर नए कीर्तिमान स्थापित हुए। पहले लोग उत्तर प्रदेश में आना नहीं चाहते थे लेकिन आज सबसे पहले आने की होड़ है। उत्तर प्रदेश में विकास की धारा बह रही है। पहले पेंशन धारकों से पेंशन के नाम पर पैसे मांगे जाते थे लेकिन जब से उत्तर प्रदेश की कमान योगी आदित्य नाथ ने संभाली और प्रधानमंत्री मोदी ने जन-धन खाते खुलवाकर सभी की पेंशन उनके खाते में बिना किसी बाधा के पहुंच रही है।

उत्तर प्रदेश में पर्यटन का केंद्र स्थापित हो रहा

सरकार की योजना का लाभ सभी को मिल रहा है सरकार की हर योजना देश के हर गांव शहर में पहुंच रही है। 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश की  स्थापना हुई थी इसलिए आज उत्तर प्रदेश दिवस मनाया जा रहा है। गरीब लोगों के लिए प्रधानमंत्री योजना के तहत आवास दिए गए है और महिलाओ के लिए सरकार ने कई काम किए है। उत्तर प्रदेश में पर्यटन का केंद्र स्थापित हो रहा है पहले लोग दूसरे जगहों पर जाते थे लेकिन अब उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं। अभी अयोध्या में प्रभू श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा में देश विदेश में डंका बजा प्रभू श्रीराम अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा थी लेकिन लोगों में ये आस्था थी कि राम उनके घर में आ रहें है। जिसको पूरे देश और विदेश में सराहा गया। उत्तर प्रदेश की प्रगति में देश के हर व्यक्ति का योगदान है।

 

About Post Author